हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, कुल्लू अस्पताल में स्थापित किया आइसोलेशन वार्ड

कुल्लू में कोरोना वायरस को लेकर जिला के स्वास्थ्य संस्थान सतर्क हो गए हैं. जिला स्वास्थ्य प्रबंधन ने सभी स्वास्थ्य संस्थानों में इस बीमारी को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है. वहीं, कुल्लू अस्पताल में कोरोना वायरस को लेकर प्रबंध दुरुस्त कर दिए गए हैं.

By

Published : Feb 5, 2020, 10:16 AM IST

Published : Feb 5, 2020, 10:16 AM IST

Health department alert regarding corona virus in kullu
कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

कुल्लू: चीन और अन्य देशों में फैले कोरोना वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है. इस जानलेवा वायरस से जिला कुल्लू के लोगों में हड़कंप मच गया है. सोशल मीडिया से लेकर गलियों की नुक्कड़ तक कोरोना वायरस के चर्चे लोगों की जुबां पर हैं. जिला स्वास्थ्य प्रबंधन ने सभी स्वास्थ्य संस्थानों में इस बीमारी को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है.

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में विशेष वार्ड भी स्थापित किया गया है. हालांकि अब तक कोई ऐसा मामला जिला में मामला सामने नहीं आया है. अस्पताल प्रबंधन ने मेडिकल वार्ड में आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है. जहां सभी जीवनरक्षक दवाओं सहित अन्य सुविधाओं को दुरूस्त रखा गया है, ताकि कोई भी संदिग्ध मरीज आने पर तुरंत उसका इलाज किया जा सके.

वीडियो रिपोर्ट


ये हैं लक्षण
स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना वायरस में तेज बुखार सहित छाती में दर्द, सांस लेने में दिक्कत, खांसी निमोनिया आदि लक्षण सामने आते हैं. प्रारंभिक उपचार के लिए कुल्लू अस्पताल में मरीज को एंटी वायरल दवाएं एवं इंजेक्शन देने और मरीज को आइसोलेशन वार्ड में अलग रखने का प्रबंध किया गया है.

कुल्लू अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुशील शर्मा का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है और जिला कुल्लू के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में भी जरूरी सामान उपलब्ध करवा दिया गया है. उन्होंने आम लोगों से भी आग्रह किया कि अगर उन्हें तेज बुखार के साथ सांस लेने में परेशानी हो तो वह तुरंत ही कुल्लू अस्पताल में डॉक्टर से परामर्श लें, ताकि इस वायरस के प्रकोप से बचा जा सके.

ये भी पढ़ें: पालमपुर के इस शख्स ने उठाया सफाई अभियान का जिम्मा, PM मोदी से मिली प्रेरणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details