हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 18, 2021, 12:10 PM IST

ETV Bharat / state

भूस्खलन के कारण ग्राम्फु-काजा सड़क फिर हुई बन्द, लोग हो रहे परेशान

ग्राम्फु सड़क मार्ग एक बार फिर से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गई है. सड़क वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद हो गई है. बीआरओ की मशीनरी सड़क बहाली के काम में जुटी हुई है.

photo
फोटो

लाहौल-स्पीति:जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में बीते 2 दिनों से बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते ग्राम्फु सड़क एक बार फिर बंद हो गया है. मनाली लेह सड़क मार्ग भी बारालाचा के पास हुए भूस्खलन के चलते वीरवार से ही बंद है. वाहनों की आवाजाही के लिए सड़क पूरी तरह से बंद हो गई है.

सड़क बहाली का काम शुरु

बीते दिन भी इस मार्ग पर वाहनों के साथ 35 यात्री फंस गए थे. जिन्हें लाहौल-स्पीति पुलिस के द्वारा बुधवार देर रात रेस्क्यू कर लिया गया था. वहीं, वीरवार शाम को सड़क से मलबे को भी हटा दिया गया था, लेकिन रात के समय अचानक हुई भारी बारिश के चलते एक बार फिर से यह सड़क भूस्खलन की जद में आ गई है. बीआरओ की मशीनरी सड़क बहाली के काम में जुटी हुई है.

वाहनों की आवाजाही बंद

लाहौल स्पीति के एसपी मानव वर्मा ने बताया कि भूस्खलन के चलते पहाड़ियों से बड़े-बड़े पत्थर गिर रहे हैं. जिसके चलते सड़क बार-बार अवरुद्ध हो रही है. पुलिस की टीमें भी जगह-जगह तैनात की गई हैं, ताकि वे यहां से वाहन चालकों को आगे ना जाने दें. उन्होंने कहा कि सड़क बहाल होते ही यहां से वाहनों को गुजरने की अनुमति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:गुड़िया रेप और मर्डर केस: आज हो सकता है सजा का ऐलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details