हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ओल्ड मनाली और ढुंगरी को भी मिलेगी सीवरेज सुविधा, 19 लाख की धनराशि का किया प्रावधान

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मंगलवार को मनाली के ढुंगरी क्षेत्र में 10 लाख रुपये का लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया. साथ ही जनता को सबोंधित करते हुए मनाली क्षेत्र में आने वाली योजनाओं का ब्योरा भी दिया.

By

Published : Oct 30, 2019, 8:03 AM IST

govind thakur in manali

कुल्लूः पर्यटन नगरी मनाली से सटे ढुंगरी गांवमें विधायक क्षेत्र विकास निधि के तहत सामुदायिक भवन का निर्माण किया जाएगा. वन, परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मंगलवार को इस भवन का शिलान्यास किया.

गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि इस पर लगभग 10 लाख रुपये का लागत आएगी. इसके लिए पहली किश्त के रूप में 3 लाख रुपये की धनराशि प्राप्त हो चुकी है. हाल ही के वर्षों में मनाली के साथ लगते सभी गांवों में पर्यटन गतिविधियां काफी बढ़ी हैं. इसलिए इन गांवों में सभी मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है.

ओल्ड मनाली, ढुंगरी के घरों को भी सीवरेज लाइन से जोड़ा जाएगा. इसके लिए लगभग 19 लाख की धनराशि का प्रावधान किया गया है. क्षेत्र की पेयजल योजना को और सुदृढ़ किए जाने पर खास ध्यान दिया जा रहा है.

वन मंत्री ने बताया कि ओल्ड मनाली और ढुंगरी को सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत लाया गया है. इस योजना के माध्यम से ओल्ड मनाली-ढुंगरी का चहुमुखी विकास सुनिश्चित किया जा रहा है. गांव के लिए 100 सोलर लाईटें मंजूर की गई हैं. गेट के निर्माण के लिए भी लगभग दस लाख की धनराशि लोक निर्माण विभाग को दी गई है. गांव जोबरा के सामुदायिक भवन के लिए भी सवा 2 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details