हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

डंपिंग साइट में तब्दील हो रहा कुल्लू वार्ड-11 का कूड़ादान, स्थानीय लोगों ने प्रशासन को दी ये चेतावनी

नगर परिषद कुल्लू वार्ड नंबर-11 के स्थानीय लोगों ने नगर परिषद द्वारा नाले में फेंके जा रहे कूड़े को लेकर रोष प्रकट किया. लोगों का कहना है कि पिछले काफी समय से इस जगह पर कूड़ेदान को डंपिंग साइट में तब्दील कर दिया गया है, जिसके चलते आसपास गंदगी के ढेर लगे रहते हैं.

By

Published : Mar 20, 2019, 10:05 AM IST

डंपिंग साइट में तबदील हो रहा कुल्लू वार्ड-11 का कूड़ादान

कुल्लू: नगर परिषद कुल्लू वार्ड नंबर-11 के स्थानीय लोगों ने नगर परिषद द्वारा नाले में फेंके जा रहे कूड़े को लेकर रोष प्रकट किया. लोगों का कहना है कि पिछले काफी समय से इस जगह पर कूड़ेदान को डंपिंग साइट में तब्दील कर दिया गया है, जिस कारण यहां आसपास कूड़े केढेर लगे रहते हैं.

डंपिंग साइट में तबदील हो रहा कुल्लू वार्ड-11 का कूड़ादान

लोगों का कहना है कि गंदगी के ढेर में बेसहारा पशु मुंह लगाते रहते हैं. वहीं, गंदगी से यहां बीमारियां फैलने का खतरा पैदा होता जा रहा है. लोगों ने कहा कि कई बार इससे संबंधित शिकायत वार्ड के पार्षद व अधिकारियों से की गई है, लेकिन इसका कोई समाधान नहीं निकाला जा रहा है. उन्होंने इस सारी अव्यवस्था के जिम्मेदार कमेटी को ठहराते हुए कहा कि अगर जल्द ही डंपिंग साइट को इस स्थान से नहीं हटाया गया तो कमेटी के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा.

डंपिंग साइट में तबदील हो रहा कुल्लू वार्ड-11 का कूड़ादान

एसएफडी के प्रांत प्रमुख डॉ. गौरव भारद्वाज ने कहा कि पूरा शहर कूड़ासे बेहाल है. वार्ड नंबर-11 को डंपिंग साइट में कन्वर्ट करके पूरे रिहायशी इलाके का माहौल खराब कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कई बार इस बारे में लिखित और मौखिक बात तब भी कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है. जिस कारण शहर में कूड़े की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है.

जानकारी देते स्थानीय लोग

बता दें कि पिरड़ी कूड़ा संयंत्र को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद कुल्लू शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details