हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्राचीन हनुमान मंदिर में तैयारियां पूरी, ब्यास नदी में होगा गणपति बप्पा का विसर्जन

देश भर में बीते 11 दिनों से चल रहे गणेशोत्सव का गुरुवार को समापन होने जा रहा है. कुल्लू के प्राचीन हनुमान मंदिर में विसर्जन के लिए शोभयात्रा का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Sep 12, 2019, 10:50 AM IST

गणेशोत्सव

कुल्लू: जिला कुल्लू में इस वर्ष भी गणेश चतुर्थी से गणेशोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है और जिला मुख्यालय से सटे रामशिला में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर बीते दस दिनों से में गणेशोत्सव की धूम रही.


बता दें कि पिछले कई वर्षों से प्राचीन हनुमान मंदिर में गणेशोत्सव मनाया जा रहा है. प्रतिदिन सुबह और शाम गणेश भगवान की विधि विधान के साथ आरती की जाती है. इस आयोजन के दौरान भजन संध्या का दौर भी चला है जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने शामिल होकर भक्ति रस का आनंद लिया. गणेश उत्सव में एक ओर जहां विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. वहीं, मंदिर परिसर में भजन गायकों ने अपने सुरों से श्रद्धालुओं को भक्ति रस में डुबो दिया.

वीडियो

ये भी पढ़ें- नशे को लेकर हमीरपुर की राजनीति में संग्राम, अंकुश शर्मा बोले- पूर्व कांग्रेस सरकार में फला-फूला 'काला' कारोबार


गुरुवार को 11 दिनों तक चलने वाले इस गणेश उत्सव का समापन होने जा रहा है. मंदिर प्रशासन की तरफ से बड़ी संख्या में लाव लश्कर के साथ ब्यास नदी के जिया संगम स्थल पर गणपति विसर्जन के लिए शोभयात्रा निकाली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details