हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रोहतांग और लाहौल घाटी में भारी बर्फबारी, मनाली प्रशासन ने लाहौल न जाने की दी सलाह

By

Published : Nov 2, 2020, 11:45 AM IST

Updated : Nov 2, 2020, 2:26 PM IST

लाहौल घाटी में भारी बर्फबारी का दौर जारी है. मनाली-लेह मार्ग के बारालाचा दर्रे में डेढ़ फीट हिमपात हुआ है. इसके कारण मार्ग वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है.

snowfall in Lahaul
लाहौल में बर्फबारी

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के लाहौल घाटी में भारी बर्फबारी का दौर जारी है. मनाली लेह मार्ग बंद करने के बाद सैलानियों के लिए अब रोहतांग दर्रा भी बंद कर दिया गया है. मनाली प्रशासन ने सैलानियों को अटल टनल होते हुए लाहौल न जाने की भी सलाह दी है.

मनाली लेह मार्ग के बारालाचा दर्रे में डेढ़ फीट हिमपात हुआ है. इसके कारण मार्ग वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है. केलांग की ओर से सभी वाहनों को सटिंगरी में ही रोक दिया है. इसके अलावा दारचा में सात इंच व जिस्पा में आधा फीट से अधिक बर्फबारी हुई है, जबकि जिला मुख्यालय केलांग में भी अब तक चार इंच बर्फ गिरी है.

गाड़ी के ऊपर जमी बर्फ की मोटी चादर.

अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल में तीन इंच बर्फ गिरी है. कोकसर में भी चार इंच बर्फ पड़ चुकी है. समस्त चंद्रा घाटी में बर्फ के फाहे गिर रहे हैं, जिससे वाहन के स्किड होने का खतरा बढ़ गया है. हालांकि, अभी अटल टनल से केलांग के लिए बड़े वाहनों की आवाजाही जारी है, लेकिन बर्फबारी के कारण खतरा बढ़ गया है.

रोहतांग सहित लाहौल घाटी में बर्फबारी.

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि रोहतांग दर्रे में भारी हिमपात को देखते हुए रोहतांग दर्रा पर्यटकों के लिए बंद कर दिया है. पर्यटकों को गुलाबा से आगे जाने की अनुमति नहीं है. लाहौल घाटी में बर्फबारी होने से वाहनों के स्किड होने का भी खतरा बढ़ गया है. पर्यटकों से आग्रह किया गया है कि बर्फबारी को देखते हुए अटल टनल पार कर लाहौल की ओर न जाएं.

वीडियो रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:अटल टनल से लाहौल पहुंच रहे पर्यटक, ताजा बर्फबारी का उठा रहे लुत्फ

Last Updated : Nov 2, 2020, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details