हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आनी में आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर राख, 4 मवेशी जिंदा जले

By

Published : Nov 18, 2020, 6:09 PM IST

आनी की मुहान पंचायत के दूर दराज गांव ठारवी में बुधवार दोपहर बाद लकड़ी के एक मकान में अचानक आग भड़क गई. इस घटना में तीन भाइयों का 5 कमरों का दो मंजिला मकान और उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. इस घटना में चार मवेशियों की भी जलकर मौत हुई है.

Fire incident anni kullu
Fire incident anni kullu

आनी/कुल्लू: आनी खंड की मुहान पंचायत के दूर दराज गांव ठारवी में बुधवार दोपहर बाद लकड़ी के एक मकान में अचानक आग भड़क गई. इस अग्निकांड में तीन भाइयों का 5 कमरों का दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया है.

इस घटना में तीन परिवार बेघर हो गए हैं और उनकी चार गायें भी जिंदा जल गई. पीड़ितों का घर में रखा सारा सामान भी जल गया है उनके पास पहने हुए कपड़ों के अलावा कुछ नहीं बच पाया.

इस घटना की पुष्टि मुहान पंचायत के प्रधान मस्त राम ने की. उन्होंने बताया कि घटना बुधवार दोपहर डेढ़ बजे के करीब यह घटना पेश आई. उस समय घर के सभी सदस्य अपने खेतों में काम कर रहे थे.

अग्निकांड की इस दर्दनाक घटना की सूचना प्रशासन को दे दी गयी है. प्रधान मस्त राम ने बताया कि इस मकान में गोकुल, शेर सिंह और श्याम दास का परिवार और गौधन रहता था, जबकि आग लगने से सारा मकान और सामान जलकर राख हो गया, साथ ही गोकुल की दो गर्भवती गायें और शेर सिंह और श्याम दास की एक-एक गाय भी जिंदा जल गई.

प्रशासन की टीम मौके की ओर रवाना हो गयी हैं. वहीं लोगों में रोष है कि ठारवी गांव तक सड़क की मांग 15 वर्षों से लगातार की जाती रही है, जिसे आज तक अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका. अगर गांव तक सड़क होती तो फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंचती जिससे कुछ तो बचाव हो सकता था.

पढ़ें:शनिवार को बिलासपुर आएंगे जेपी नड्डा, निर्माणाधीन एम्स का करेंगे निरीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details