हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वन मंत्री ने तूफान से हुए नुकसान का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

By

Published : May 25, 2020, 11:25 AM IST

कुल्लू में तूफान से बागवाओं और किसानों को नुकसान हुआ. वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने दौरा दौरा कर अधिकारियों को नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट बनाने के आदेश दिए.

Forest Minister Govind Thakur took stock of the damage from the storm in Kullu
वन मंत्री ने लिया तूफान से हुए नुकसान का जायजा

कुल्लू:ढालपुर व सरवरी में बीती शाम तेज तूफान के कारण जहां बिजली व्यवस्था प्रभावित हुई. वहीं, कई पेड़ों की टहनियां गिरने से लोगों के सामान को भी क्षति पहुंची .वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जायजा लिया. उसके बाद अधिकारियों को निर्देश दिए की जल्द नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट तैयार की जाए.

कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर, सरवरी अखाड़ा बाजार में बीती शाम आए तूफान के चलते जहां कई पेड़ों की टहनियां टूट गई. वहीं ,पेड़ों के गिरने के चलते बिजली के खंभे भी क्षतिग्रस्त हो गए. इतना ही नहीं शहर में कई लोगों के घरों की छतों पर रखे सोलर गीजर व पानी की टंकियां भी क्षतिग्रस्त हो गई. गनीमत यह रही कि इस तूफान के चलते कोई जानी नुकसान नहीं हुआ.

वीडियो

बागवानों और किसानों को नुकसान

तूफान के कारण जिले में बागवानों और किसानों को नुकसान हुआ. वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने ढालपुर सरवरी में नुकसान का जायजा लिया. विभागीय अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वह जल्द से जल्द बिजली व्यवस्था चालू करें, ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े. वहीं, जिला प्रशासन को तूफान से हुए नुकसान के रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए गए.

वन मंत्री ने कहा

वन मंत्री गोविंद सिंह का कहना है कि तूफान के चलते जो नुकसान हुआ है उसका आंकलन किया जा रहा है. बिजली व्यवस्था को जल्द चालू किया जाएगा. जिला प्रशासन के अधिकारी बागवानों और किसानों के नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट जल्द सौंपेंगे. उसके बाद नुकसान की भरपाई की जाएगी. बता दें कि तूफान से पेड़ों की टहनियां टूट गई और पेड़ों से फल भी गिरकर नीचे जमीन पर आ गिर गए. जिसके चलते घाटी के बागवानों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा.

ये भी पढ़ें:खेतो में 'हरा सोना' उगा रहे ये नौजवान, खेती-बाड़ी से कर रहे लाखों की कमाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details