हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में खाद्य सुरक्षा विभाग ने दी दबिश, 12 सैंपल भरकर भेजे लैब

By

Published : Nov 24, 2019, 10:10 AM IST

प्रदेश में कुछ जगहों पर खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा भरे गए सैंपल की रिपोर्ट फेल पाई गई है. जिसके चलते कुल्लू में भी अब खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने दुकानों होटलों में दबिश देनी शुरू कर दी है.

कुल्लू में खाद्य सुरक्षा विभाग ने दी दबिश

कुल्लू:जिला कुल्लू के बाजारों में बिक रहे खाद्य पदार्थों में मिलावट की आशंका को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग सतर्क हो गया है. खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा कुल्लू शहर के विभिन्न दुकानों में जाकर खाद्य पदार्थों की जांच की गई. वहीं, इस दौरान 12 सैंपल भी भरे गए. सभी सैंपल को जांच के लिए राज्य स्तरीय लैब कंडाघाट भेजा गया है. इन सभी सैंपल के 40 दिन के भीतर रिपोर्ट आएगी.

अगर रिपोर्ट में कोई भी खाद्य पदार्थ का सैंपल फेल पाया जाता है तो नियम अनुसार खाद्य सुरक्षा विभाग उस पर कार्रवाई करेगा. गौर रहे कि प्रदेश में कुछ जगह पर खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा भरे गए सैंपल की रिपोर्ट फेल पाई गई है. जिसके चलते कुल्लू में भी अब खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने दुकानों होटलों में दबिश देनी शुरू कर दी है.

वीडियो.

बीते दिनों खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा मिस ब्रांडेड चॉकलेट बेचने का मामला अदालत में पेश किया गया था. उक्त केस अदालत में दायर हुआ था और अदालत ने आरोपी विक्रेता को छह माह का कारावास भी दिया था. खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त भविता टंडन ने बताया कि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग जगह-जगह होटलों व ढाबों की जांच कर रहा है. जिसके तहत 12 खाद्य पदार्थों के सैंपल भी भरे गए हैं. उन्होंने कहा कि सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद विभाग नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाएगा.

ये भी पढ़ें- किसे मिलेगा मंत्री पद...दिल्ली लौटने के बाद सीएम ने दिया ये बयान

ABOUT THE AUTHOR

...view details