हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू में पंचायत समिति सदस्यों की पहली बैठक, पंचायती राज के नियमों के बारे दी जानकारी

जिला के मुख्यालय ढालपुर में नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों की पहली बैठक हुई. इस बैठक को संबोधित करते डॉ. जयवंती ने कहा कि बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों को पशुपालन विभाग की वर्तमान में चल रहीं विभिन्न परियोजनाओं से भी अवगत करवाया गया. इन दिनों पशु किसान क्रेडिट योजना चल रही है. इस योजना से लोगों को जागरूक करने की अपील की है, ताकि लोग इस योजना का लाभ लोग उठा सकें.

By

Published : Feb 26, 2021, 3:35 PM IST

First meeting of newly elected Panchayat Samiti members
फोटो

कुल्लू: जिला के मुख्यालय ढालपुर में विकास खंड कार्यालय के भवन में नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों की पहली बैठक की गई. इस बैठक में बीडीओ कुल्लू जयवंती ठाकुर ने नवनिर्वाचित सदस्यों को पंचायती राज के नियमों के बारे में जानकारी दी.

बीडीओ जयवंती ठाकुर ने कहा कि बैठक में मनरेगा विकास कार्यों की समीक्षा भी की गई और पशुपालन विभाग की डॉ. शकुंतला वैध ने भी कई अहम जानकारियां दी. उन्होंने बताया कि किसी भी पंचायत में बेसहारा पशु पाए जाते हैं उन पशुओं का रख-रखाव व गौशाला में पहुंचाने का जिम्मा जनप्रतिनिधियों का हैं.

लोगों को योजनाओं के प्रति जागरूक करने की अपील

डॉ. जयवंती ने कहा कि बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों को पशुपालन विभाग की वर्तमान में चल रहीं विभिन्न परियोजनाओं से भी अवगत करवाया गया. इन दिनों पशु किसान क्रेडिट योजना चल रही है. इस योजना से लोगों को जागरूक करने की अपील की है. ताकि लोग इस योजना का लाभ लोग उठा सकें. इस योजना के तहत एक पशु पर 45 हजार का लोन किसान क्रेडिट के रूप में दे रहें हैं.

वीडियो

गौर रहे कि अब जल्द ही नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के लिए कुल्लू में प्रशिक्षण कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः-नाहन अस्पताल में मरीजों के साथ दुर्व्यवहार का मामला, शिकायतों पर सुरेश कश्यप ने लिया संज्ञान

ये भी पढ़ें:बजट सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष का हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details