हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

इस पोलिंग स्टेशन पर न बिजली न सड़क, कैसे चलेंगी EVM, खच्चरों पर पोलिंग बूथ तक पहुंचाया सामान

सैंज के शाकटी पोलिंग स्टेशन में सोलर लाइट के सहारे होगा मतदान. सोलर लाइट से चार्ज होंगी EVM मशीनें.

By

Published : May 18, 2019, 9:44 AM IST

शाकटी गांव के लिए जाती पोलिंग टीम

कुल्लू: बंजार उपमंडल के शाकटी मतदान केंद्र में सोलर लाइट से ईवीएम मशीनें चलेंगी. शाकटी पोलिंग स्टेशन तक पहुंचने के लिए बीते शुक्रवार कर्मचारियों को 16 किलोमीटर पैदल सफर तय करना पड़ा.

सैंज घाटी की गाड़ापारली पंचायत के दुर्गम गांव शाकटी में सड़क सुविधा न होने के कारण पोलिंग पार्टियों को अधिकतर सामान खच्चर पर लादकर पहुंचाना पड़ा ताकि19 मई को मतदान प्रक्रिया पूरी की जा सके. हालांकि शुक्रवार शाम के समय हुई भारी बारिश व ओलावृष्टि के कारण कर्मचारियों को पोलिंग स्टेशन तक पहुंचने के लिए खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

पढ़ेंः फ्लॉप रैली में झूठे वादे करके उड़ गए राहुल गांधी- सतपाल सिंह सत्ती

फिलहाल सभी कर्मचारी पोलिंग स्टेशन पर पहुंच गए हैं. गौर रहे की शाकटी गांव ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क के तहत आने के चलते यहां अभी तक बिजली व सड़क नहीं पहुंच पाई है. ऐसे में पोलिंग पार्टी के अधिकारियों को सोलर लाइट के सहारे चुनाव करवाना होगा. सोलर लाइट के माध्यम से ईवीएम को चार्ज किया जाएगा.

जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने बताया कि कुल्लू के सभी मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है. पोलिंग पार्टी में तैनात कर्मचारी शनिवार को अपना पूरा इंतजाम कर लेंगे ताकि रविवार सुबह से मतदान की प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details