हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

'ग्रीन कुल्लू, क्लीन कुल्लू' के लिए साइकिल रैली का आयोजन, लोगों को दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

जिला कुल्लू में पर्यावरण संरक्षण के लिए एक संस्था द्वारा ईको साइकिल राइड का आयोजन किया गया. जिसमें बिजली महादेव ट्रैक पर सफाई और पौधारोपण के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का संदेश भी दिया गया.

By

Published : Aug 13, 2019, 12:47 PM IST

साइकिल रैली

कुल्लू: जिला कुल्लू में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए ईको साइकिल राइड का आयोजन किया गया. साइकिल राइड को पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव भारद्वाज ने हरी झंडी देकर रवाना किया.


कुल्लू से लेकर बिजली महादेव के धाट गांव तक साइकिल राइड के माध्यम से 'ग्रीन कुल्लू, क्लीन कुल्लू आओ बिजली महादेव क्षेत्र को साफ रखें' मुहिम के तहत लोगों को स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया.

वीडियो

दरअसल हर वर्ष बिजली महादेव ट्रैक पर साफ-सफाई अभियान चलाई जाती है. इसी कड़ी में इस वर्ष स्वच्छता व पर्यावरण संरक्षण अभियान के तहत साइकिल राइड का आयोजन किया गया. उन्होंने बताया कि यह ईको राइड कुल्लू के होटल सरवरी से बिजली महादेव के धाट गांव तक लगभग 25 किलोमीटर तक निकाली गई.

ईको राइड में करीब 40 राइडर्स ने भाग लिया और लोगों को स्वच्छता और अधिक से अधिक पौधारोपण करने का संदेश दिया है. इस आयोजन के दौरान बिजली महादेव ट्रैक पर सफाई अभियान भी चलाया गया. साफ-सफाई के बाद जमा होने वाले कूड़े को वेस्ट टू टेस्ट कैफे योजना के तहत जमा करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details