हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में 100 रूटों पर थमे वाहनों के पहिए, 15 बसें भी फंसी

By

Published : Aug 19, 2019, 1:56 PM IST

भारी भूस्खलन के कारण कुल्लू में 100 से अधिक बस रूटों पर बस सेवा प्रभावित हो गई. भारी भूस्खलन से जिला में 15 से अधिक निगम की बसें फंस गई हैं. प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करते हुए सैलानियों व लोगों को नदी-नालों के समीप न जाने की सलाह दी है.

कुल्लू में 100 से अधिक रूटों पर थमे वाहनों के पहिए

कुल्लू: जिला में 16 अगस्त रात्रि से लगातार भारी बारिश के कारण सड़कों, पुलों व आवासीय परिसरों को काफी नुकसान पहुंचा है. भारी भूस्खलन के कारण जिले में 100 से अधिक बस रूटों पर बस सेवा प्रभावित हो गई. भारी भूस्खलन से जिला कुल्लू में 15 से अधिक निगम की बसें फंस गई हैं.

भूस्खलन का मलबा और पेड़ गिरने से 16 मकानों को भारी नुकसान पहुंचा है. कुल्लू-मड़ी सड़क पर भूस्खलन व चट्टानों के गिरने से यातायात पूरी से बंद है. कुल्लू-मनाली हाईवे तीन बाढ़ से क्षतिग्रस्त होने के कारण अवरुद्ध है. बता दें कि यही हाल कुल्लू-मनाली वामतट का भी है.

जिला मुख्यालय के साथ वामतट पर लगते छरूडू के पास सड़क धंसने से वाहनों के पहिये जाम हो गए हैं. मूसलाधार बारिश से पूरे जिले में भारी नुकसान हुआ है. सड़कों के बंद होने से किसानों-बागवानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. साथ ही लारजी-सैंज-न्यूली सड़क पागलनाला में बाढ़ आने से वाहनों के लिए बंद हो गई है.

ये भी पढ़ें: ऊना में बारिश का कहर, IPH और लोकनिर्माण विभाग को हुआ 8 करोड़ का नुकसान

प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करते हुए सैलानियों व लोगों को नदी-नालों के समीप न जाने की सलाह दी है. भूस्खलन के खतरे को देखते हुए रात्रि के समय वाहन न चलाने की अपील की है. प्रशासन ने किसी भी घटना की आशंका को देखते हुए 1077 नंबर पर इसकी सूचना देने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details