हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू दशहरे को लेकर प्राशान तैयार, उत्सव के चलते कर्मचारियों व अधिकारियों की छुट्टियां रद्द

कुल्लू दशहरा महोत्सव में कर्मचारियों की कमी को देखते हुए जिला के बंजार, भुंतर और मनाली से भी फील्ड स्टाफ को बुलाया गया है. दशहरा पर्व में लोगों और देव शिविरों में पेयजल किल्लत न हो, इसके लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Sep 27, 2019, 1:39 PM IST

कुल्लू दशहरे को लेकर प्राशान तैयार, उत्सव के चलते कर्मचारियों व अधिकारियों की छुट्टियां रद्द

कुल्लू: सात दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव को लेकर जिला प्रशासन और देव समाज ने अपने-अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. वही, लाखों लोगों की परोक्ष भागीदारी वाले दशहरा उत्सव को देखते हुए आईपीएच, लोनिवि और बिजली बोर्ड ने करीब 450 अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है.

उत्सव की तारीख नजदीक आते देख देव समाज के लोगों ने देव रथों को सजाने का कार्य भी आरंभ कर दिया है. देव महाकुंभ में लोगों को किसी तरह की समस्या न आए, ऐसे में बिजली और पानी की उचित व्यवस्था करने का कार्य शुरू हो गया है. दशहरा में 24 घंटे बिजली और पानी की आपूर्ति सुचारु करने के लिए फील्ड़ स्टाफ का अवकाश रद्द कर दिया है.

ये भी पढ़ें: अलकायदा और IS की भारत में यहूदी-इजरायलियों पर हमले की साजिश, सतर्क रहने की जरूरत

बिजली बोर्ड कुल्लू के वरिष्ठ अधिशासी अभियंता नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि दशहरा पर्व में बिजली को सुचारु रखना एक अहम जिम्मेदारी होती है. ऐसे में बोर्ड ने अपने अधिकारियों से लेकर स्टाफ तक की छुट्टियों को बंद कर दिया है. दशहरा में बिजली की समस्या न आए इसके लिए बाकायदा कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा.

कर्मचारियों की कमी को देखते हुए जिला के बंजार, भुंतर और मनाली से भी फील्ड स्टाफ को बुलाया गया है. आईपीएच के अधिशासी अभियंता केआर कुल्लवी ने कहा कि दशहरा उत्सव के सफल आयोजन के लिए 150 कर्मचारियों के अवकाश को अगले तीन हफ्तों के लिए रद्द कर दिया है. दशहरा पर्व में लोगों और देव शिविरों में पेयजल किल्लत न हो, इसके लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: HPCA पर एक बार फिर धूमल परिवार का कब्जा, अरुण धूमल बने नए अध्यक्ष

उन्होंने कहा कि दशहरा के लिए अलग से रोजाना दस लाख लीटर पेयजल की आपूर्ति की जाएगी. लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) कुल्लू के अधिशासी अभियंता एसके धीमान ने कहा कि दशहरा उत्सव तक शहर की सड़कों को चकाचक किया जाएगा. इसके लिए शहर की सड़कों में टारिंग के साथ पैचवर्क का काम शुरू कर दिया है.

एडीएम कुल्लू अक्षय सूद ने कहा कि दशहरा उत्सव को लेकर प्रशासन जोर शोर के साथ तैयारी में लगा है. पुलिस विभाग ने जिला के करीब 500 पुलिस जवानों के अवकाश पर रोक लगा दी है.

ये भी पढ़ें: नाहन में 13 फीट लंबे अजगर ने निगला जिंदा कक्कड़, क्षेत्र में दहशत का माहौल

ABOUT THE AUTHOR

...view details