हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

DPRO कुल्लू ने किया कोरोना योद्धाओं के सम्मान में लघु डॉक्यूमेंट्री का किया विमोचन

By

Published : Jan 4, 2021, 7:16 PM IST

कुल्लू के जिला लोक सम्पर्क अधिकारी प्रेम ठाकुर ने कोरोना योद्धाओं को सम्मान प्रदान करने के उद्देश्य से तैयार किए गए लघु वृतचित्र का विमोचन किया. डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से समाज में कोरोना योद्धाओं को सम्मान प्रदान करने की सोच को विकसित करने की कोशिश की है.

DPRO Kullu released miniature documentary in honor of the Corona warriors
DPRO कुल्लू ने किया कोरोना योद्धाओं के सम्मान में लघु वृतचित्र का किया विमोचन

कुल्लूःकुल्लू के जिला लोक सम्पर्क अधिकारी प्रेम ठाकुर ने कोरोना योद्धाओं को सम्मान प्रदान करने के उद्देश्य से तैयार किए गए डॉक्यूमेंट्री का विमोचन किया. यह लघु वृत चित्र मोनु, हरीश और उनकी टीम ने बनाया है.

करीब अढ़ाई मिनट का यह वृतचित्र जिला में कोरोना वॉरियर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्ज के कोरोना के दौरान सेवाओं को दर्शाता है. वृतचित्र निर्माण में री-इमेजिन के संस्थापक और अध्यक्ष कृष ठाकुर ने भी योगदान दिया है. वंदना ने इसमें वॉयसओवर किया है. वृतचित्र का संदेश इलेक्ट्राॅनिक और सोशल मीडिया समेत विभिन्न चैनलों के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

वृतचित्र बनाना सराहनीय प्रयास

कुल्लू के जिला लोक सम्पर्क अधिकारी प्रेम ठाकुर ने कहा कि यह मोनु और उनकी टीम का सराहनीय प्रयास है. जिन्होंने वृतचित्र के माध्यम से समाज में कोरोना योद्धाओं को सम्मान प्रदान करने की सोच को विकसित करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं ने जिस मुस्तैदी के साथ लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डाला, ऐसे प्रयास अभूतपूर्व हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संकट की लड़ाई में अनेक चिकित्सकों, पुलिस जवानों और अन्य फ्रंटलाइन वर्कर ने अपनी जान तक गंवाई है. लोगों को उनके बलिदान और सेवाओं पर गर्व है.

लाॅकडाउन का समय था चुनौतीपूर्ण

जिला कुल्लू प्रेस क्लब के प्रधान धनेश गौतम ने अपने संबोधन में जिला में कोरोना योद्धाओं की सेवाओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की. उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूर, गरीबों को भोजन प्रदान करना काफी चुनौती भरा था. इसे सरकार, प्रशासन और स्वयंसेवी संस्थाओं और मीडिया के लोगों ने बखूबी अंजाम दिया. इसके अलावा बेसहारा जानवरों को भी भोजन की व्यवस्था की गई, जो मानवीय संवेदनाओं का सजीव उदाहरण है.

ये भी पढ़ेंःजिला परिषद के लिए 62...पंचायत समिति के 420 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details