हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना काल में जोखिम भरा है सफाई कर्मियों का काम, सरकार से प्रोत्साहन राशि बढ़ाने की मांग

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बीच स्वच्छता भी एक अहम मुद्दा है. कुल्लू नगर परिषद की बात करें तो यहां पर भी सुबह से लेकर शाम तक पूरे शहर की सफाई का जिम्मा सफाई कर्मी बखूबी निभा रहे हैं. ऐसे में प्रदेश सरकार के द्वारा भी इन्हें हर माह 2000 प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की गई है, लेकिन सफाई कर्मियों ने प्रोत्साहन राशि बढ़ाने की मांग की है.

By

Published : May 20, 2021, 3:34 PM IST

photo
फोटो

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बीच स्वच्छता भी एक अहम मुद्दा है. कोरोना संक्रमित वार्डों के अलावा शहरों की स्वच्छता का जिम्मा भी सफाई कर्मी बेहतर तरीके से निभा रहे हैं. ऐसे में प्रदेश सरकार के द्वारा भी इन्हें हर माह 2000 प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की गई है.

कुल्लू नगर परिषद की बात करें तो यहां पर भी सुबह से लेकर शाम तक पूरे शहर की सफाई का जिम्मा सफाई कर्मी बखूबी निभा रहे हैं. इसके अलावा हर तीसरे दिन शहर के हर वार्ड को सैनिटाइज करने का जिम्मा भी इन्हीं सफाई कर्मियों के कंधों पर है. ऐसे में सफाई कर्मचारियों के प्रोत्साहन राशि में बढ़ोतरी की मांग भी कुल्लू नगर परिषद कर्मचारी संघ ने की है.

प्रोत्साहन राशि में हो बढ़ोतरी

कुल्लू नगर परिषद कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रमेश कुमार का कहना है कि सरकार के द्वारा जो प्रोत्साहन राशि दी गई है वह अच्छी बात है, लेकिन कोरोना संकट के बीच इस प्रोत्साहन राशि में बढ़ोतरी की जानी चाहिए.

वीडियो.

कोरोना मरीजों के घरों से कूड़ा उठाने में जोखिम

नगर परिषद कर्मचारी संघ कुल्लू के अध्यक्ष रमेश कुमार का कहना है कि सफाई कर्मचारी सफाई के अलावा शहर को सैनिटाइज करने का काम अच्छे तरीके से कर रहे हैं. इसके अलावा कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर से भी रोजाना कूड़ा उठाने का काम जोखिम भरा हैं. ऐसे में अगर प्रदेश सरकार प्रोत्साहन राशि को बढ़ाती है तो इन सभी सफाई कर्मचारियों का हौसला भी बढ़ेगा.

कोरोना काल में कर रहे बेहतर काम

रमेश कुमार का कहना है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के द्वारा जो राशि देने की घोषणा की गई है उसका कर्मचारी संघ स्वागत करता है, लेकिन 2 हजार की राशि काफी कम है और खतरे के बीच बेहतर काम कर रहे हैं. सफाई कर्मचारियों के लिए इस राशि को बढ़ाया जाना जरूरी है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में 'यास' चक्रवाती तूफान का कोई असर नहीं: मौसम निदेशक

ABOUT THE AUTHOR

...view details