हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

संसद में राष्ट्रीय नायकों के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेंगी कुल्लू की दीक्षा

By

Published : Dec 23, 2022, 7:01 PM IST

कुल्लू जिले की सैंज घाटी के रैला गांव की दीक्षा भारत की संसद में 25 दिसंबर को आयोजित राष्ट्रीय नायकों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग (Tribute program of national heroes in Parliament) लेंगी. नेहरू युवा केन्द्र कुल्लू के द्वारा दीक्षा को इस कार्यक्रम के लिए चयनित किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

संसद में राष्ट्रीय नायकों के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेंगी कुल्लू की दीक्षा
संसद में राष्ट्रीय नायकों के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेंगी कुल्लू की दीक्षा

कुल्लू:जिला कुल्लू की सैंज घाटी के रैला गांव की दीक्षा भारत की संसद में 25 दिसंबर को आयोजित राष्ट्रीय नायकों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग (Tribute program of national heroes in Parliament) लेंगी. इसके लिए नेहरू युवा केंद्र कुल्लू (Nehru Yuva Kendra Kullu) युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा 19 फरवरी 2022 को आयोजित जिला युवा संसद कार्यक्रम का ऑनलाइन माध्यम से आयोजन किया गया था. इसमें सैंज घाटी के रैला की दीक्षा ठाकुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया था. वहीं, राज्य स्तर पर भी आयोजित राज्य युवा संसद में दीक्षा ठाकुर ने आठवां स्थान प्राप्त किया था. जिसके चलते दीक्षा को ये मौक मिला है.

बता दें कि 25 दिसंबर 2022 को संसद के केंद्रीय सभागार में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अटल बिहारी वाजपेयी एवं मदन मोहन मालवीय की जयंती पर दोनों राष्ट्रीय नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु देश के 25 युवा प्रतिभागियों का चयन किया गया है. जिन्होंने नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित राज्य युवा संसद में भाग लिया हो. इनमें से आठ युवा प्रतिभागियों को देश की संसद में दोनों ही राष्ट्रीय नायकों के उपर अपने विचार रखने का मौका भी मिलेगा. वहीं, सैंज घाटी के रैला की दीक्षा ठाकुर का चयन स्व. मदन मोहन मालवीय के उपर अपने विचार रखने के लिए किया गया है.

नेहरू युवा केन्द्र की जिला अधिकारी कुल्लू सोनिका चंद्रा ने बताया कि दीक्षा ठाकुर का चयन संसद में होने वाले कार्यक्रम के लिया हुआ है. उन्होंने बताया कि नेहरू युवा केंद्र समय-समय पर युवाओं के लिए विभिन्न क्षेत्रों में कार्यक्रमों का आयोजन करता हैं. जिससे युवा पीढ़ी सशक्त हो और राष्ट्र विकास में अपनी जिम्मेदारी निभा सके.

ये भी पढे़ं:JOA आईटी की परीक्षा रद्द, पेपर लीक के मामले में महिला अधिकारी को विजिलेंस ने रिश्वत लेते पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details