हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जून माह में साइबर सेल ने निपटाई 5 शिकायतें, 1 लाख 60 हजार की राशि लौटाई वापस

By

Published : Jun 30, 2021, 7:58 PM IST

कुल्लू साइबर सेल ने पांच मामलों को हल करने के अलावा 1 लाख 60 हजार की राशि को भी वापस करवाया है. कुल्लू पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी भी अज्ञात व्यक्ति को बैंक खाते की जानकारी ना दें. ठगी का शिकार होने पर तुरंत पुलिस में शिकायत करें

cyber cell kullu
फोटो.

कुल्लू:पुलिस साइबर सेल कुल्लू लोगों को साइबर फ्रॉड से बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. किस तरह साइबर ठगी से बचना है उसकी भी विशेष जानकारी दी जा रही है. इसी के साथ कुल्लू साइबर सेल ने पांच मामलों को हल करने के अलावा 1 लाख 60 हजार की राशि को भी वापस करवाया है.

एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि जून माह में साइबर सेल कुल्लू ने छह शिकायतों पर काम करते हुए कुल एक लाख साठ हजार तीन सौ पचास रुपये शिकायतकर्ताओं के वापस बैंक खाते में पहुंचा दिए हैं. उन्होंने बताया कि मणिकर्ण से आए एक शिकायत कर्ता ने साइबर सेल कुल्लू में आकर शिकायत दर्ज करवाई थी कि फेसबुक पर पोस्ट देखने के बाद बाइक खरीदने के लिए एक व्यक्ति से संपर्क किया था. बाइक खरीदने के लिए 50 हजार रुपए की राशि भी उसने जमा करवा दी थी, लेकिन उसे बाद में ठगी का शिकार होने का पता चला.

ठगी का शिकार हुए व्यक्ति ने मामले की शिकायत पुलिस में की. शिकायत के आधार पर साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए पीड़ित के50 हजार रुपये वापस करवाए. वहीं, किसान निधि के नाम पर एक व्यक्ति से 1 लाख 30 हजार रुपये ठग लिए गए. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद पीड़ित को 28 हजार रुपये वापस दिलवाए. बाकी राशि को भी वापस दिलवाने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें-पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों पर जारी है रार, 2 घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक से मरीज हो रहे परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details