हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू: मौसम साफ होते ही पर्यटकों की उमड़ी भीड़, साहसिक खेलों का लिया आनंद

By

Published : Feb 28, 2021, 10:32 PM IST

पर्यटन नगरी मनाली सहित लाहौल घाटी में रविवार को पर्यटकों की खासी आवाजाही देखने को मिली. रविवार सुबह धूप खिलते ही पर्यटकों ने सोलंगनाला पर्यटन स्थल का रुख किया. खिली धूप के बीच पर्यटक सोलंगनाला में स्नो स्लेज, स्नो स्कीइंग, स्नो स्कूटर, माउंटेन बाइक, पैराग्लाइडिंग, घुड़सवारी जैसी खेलों का आनंद उठाया.

Tourists thronged in Kullu as the weather cleared
फोटो

कुल्लूःरविवार को जिला कुल्लू के पर्यटन नगरी मनाली सहित लाहौल घाटी में भी धूप खिली रही. जिससे ऊंचाई वाले क्षेत्र में धूप खिलते ही लोगों को ठंड से राहत मिली है. पहाड़ों व ऊंचाई वाले पर्यटन स्थलों में ताजा बर्फबारी के चलते पर्यटकों ने भी कुल्लू मनाली का रुख किया है. बर्फबारी के कारण अटल टनल सैलानियों के लिए बंद है, लेकिन पर्यटक सोलंगनाला सहित अंजनी महादेव व फातरु में ताजा बर्फबारी का आनंद उठा रहे हैं.

साहसिक खेलों का लिया आनंद

शनिवार को अन्‍य राज्य से सैकड़ों पर्यटक वाहनों ने मनाली में दस्तक दी है. रविवार सुबह धूप खिलते ही पर्यटकों ने सोलंगनाला पर्यटन स्थल का रुख किया. खिली धूप के बीच पर्यटक सोलंगनाला में स्नो स्लेज, स्नो स्कीइंग, स्नो स्कूटर, माउंटेन बाइक, पैराग्लाइडिंग, घुड़सवारी जैसी खेलों का आनंद उठाया.

जल्द बहाल होगा सड़क

स्थानीय पर्यटन कारोबारी जगदीश, वेदराम, सुरेंद्र व दीपक ने बताया कि रविवार सुबह धूप खिलते ही पर्यटकों ने सोलंगनाला का रुख किया. बर्फबारी के बाद अटल टनल सैलानियों के लिए बंद है. बीआरओ सुबह से सड़क बहाली में जुट गया है.

हालांकि मनाली केलंग मार्ग पर फोर व्हील ड्राइव वाहनों की आवाजाही सुचारू है. बीआरओ द्वारा सड़क बहाल करने के बाद सैलानी भी अटल टनल व लाहौल के सिस्सु पर्यटन स्थल के दीदार कर रहे हैं.

अटल टनल सैलानियों के लिए बंद

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि बर्फबारी होने के बाद अटल टनल सैलानियों के लिए बंद है. उन्होंने कहा कि बीआरओ की ओर से सड़क बहाल करने व हालात सामान्य होने के बाद ही सैलानियों को अटल टनल की ओर भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें:एक बार फिर खुला गेयटी थियेटर, एक साल बाद फिर से कलाकारों को मिलेगा मंच

ABOUT THE AUTHOR

...view details