हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

OPS की गारंटी पूरी करने के बाद केंद्र सरकार कांग्रेस पर लगा रही कई पाबंदियां: सुंदर सिंह ठाकुर

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 6, 2023, 5:10 PM IST

Updated : Dec 6, 2023, 5:23 PM IST

कुल्लू कांग्रेस कमेटी के द्वारा आयोजित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि OPS गारंटी पूरी करने के बाद केंद्र सरकार कांग्रेस पर कई पाबंदियां लगा रही. प्रदेश के विकास में भी भाजपा सहयोग नहीं कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

CPS Sundar Singh Thakur tributed Dr Br Ambedkar
डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने दी श्रद्धांजलि

डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि में ढालपुर पहुंचे सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर

कुल्लू:जिला कुल्लू में कांग्रेस कमेटी के द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि में ढालपुर पहुंचे सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने चुनावों के दौरान कर्मचारियों से पुरानी पेंशन बहाल करने का वायदा किया था और उसे पहली ही कैबिनेट में पूरा भी किया गया, लेकिन उस गारंटी को पूरा करने के बाद केंद्र सरकार के द्वारा प्रदेश कांग्रेस सरकार पर कई पाबंदियां लगाई जा रही है. सुंदर ठाकुर ने कहा कि जो वित्तीय लाभ हिमाचल प्रदेश को मिलने है. उन्हें भी सरकार के द्वारा जानबूझकर रोका जा रहा है.

सुंदर सिंह ठाकुर ने केंद्र की भाजपा सरकार और प्रदेश भाजपा नेताओं को घेरते हुए कहा कि जहां त्रासदी के समय में प्रदेश के विकास कार्य में सहयोग करना चाहिए. वहीं, भाजपा नेता सहयोग न कर उल्टा आम जनता को परेशान करने में लगे हुए हैं. कांग्रेस सरकार ने महिलाओं के सम्मान में हर माह राशि देने की जो बात कही है. उसे स्पीति घाटी से पूरा किया गया है और जल्द ही पूरे प्रदेश में भी महिलाओं को हर माह 1500 रुपये की राशि जारी की जाएगी. सीपीएस सुंदर ठाकुर ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने 5 सालों में कई वित्तीय अनियमितताएं की है. जो आज आम जनता को भी पता चल रही है.

सुंदर ठाकुर ने कहा कि कुल्लू में भी कई गड़बड़ पूर्व भाजपा सरकार के समय में हुई और अब उसकी परतें खुलती जा रही है. कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही भूतनाथ पुल से वाहनों की आवाजाही को शुरू किया और कई पर्यटन स्थलों को भी मानचित्र पर उकेरा. जिससे अब उन पर्यटन स्थलों पर भी सैलानियों की आवाजाही बढ़ गई है और स्थानीय लोगों को घर द्वार पर रोजगार मिल रहा है. ऐसे में कांग्रेस सरकार के द्वारा जो धर्मशाला में 1 साल पूरा होने पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. उसे कार्यक्रम के माध्यम से भी सरकार के द्वारा एक साल में क्या कार्य किए गए. उसकी जानकारी आम जनता को दी जाएगी.

बता दें कि कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में बुधवार को कुल्लू कांग्रेस कमेटी के द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि भी मनाई गई. इस कार्यक्रम में सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर भी विशेष रूप से उपस्थित रहे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर के द्वारा संविधान के माध्यम से भारत को मजबूत बनाया गया और कांग्रेस कार्यकर्ता आज भी उनके द्वारा दिखाए गए आदर्शों पर चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:एक फोन कॉल ने मिटाई संगठन और सरकार की दूरी, सीएम सुखविंदर की कॉल से दूर हुई प्रतिभा सिंह की नाराजगी, अब कल मिल बैठेंगे संगठन संग CM

Last Updated : Dec 6, 2023, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details