हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लूः 1 अप्रैल से 45 साल की उम्र पूरी कर चुके लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, तैयारियां पूरी

जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर स्थित क्षेत्रीय अस्पताल में 1 अप्रैल से अब जिला भर के 45 से 60 साल के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील चन्द्र का कहना है कि कोरोना का टीका लगाने के लिए आ रहे लोगों को पहले ऑनलाइन पंजीकरण करवाना भी जरूरी है और लोग पंजीकरण करवाने के बाद ही अस्पताल आए.

By

Published : Mar 31, 2021, 3:33 PM IST

Corona vaccine will be given to 45 years old in kullu
फोटो

कुल्लूः हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर जहां सरकार के द्वारा नई दिशा-निर्देश लागू किए गए हैं. जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर स्थित क्षेत्रीय अस्पताल में इन दिनों जहां 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है. तो वहीं, 1 अप्रैल से अब जिला भर के 45 से 60 साल के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है, ताकि कोरोना वैक्सीन लगाने आ रहे लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत ना उठानी पड़े.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 60 साल से अधिक आयु के लोगों की लिस्ट अलग से तैयार की जाएगी और 45 से 60 साल के लोगों की भी एक सूची अलग से तैयार की जाएगी. वहीं उनके पंजीकरण की पूरी प्रक्रिया के बाद वैक्सीन दी जाएगी.

वीडियो

कोरोना वैक्सीन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाना जरूरी

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील चन्द्र का कहना है कि कोरोना का टीका लगाने के लिए आ रहे लोगों को पहले ऑनलाइन पंजीकरण करवाना भी जरूरी है और लोग पंजीकरण करवाने के बाद ही अस्पताल आएं. वहीं, इस दौरान वे सामाजिक दूरी के नियमों का भी पालन करें, ताकि कोरोना वैक्सीन लगाने के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी की स्थिति पैदा ना हो. उन्होंने आमजन से भी आग्रह किया है कि वह स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी समय के अनुसार ही स्वास्थ्य केंद्रों में सभी लोगों को ऑनलाइन पंजीकरण करने के बाद ही कोरोना वैक्सीन लगाने का रुख करें.

गौर रहे कि जिला कुल्लू में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अलावा फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर को भी कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए हैं. वहीं, दूसरे चरण में भी हजारों लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका दिया जाना है.

ये भी पढ़ेंः-हिमाचल में यहां मिलते हैं 120 प्रकार के मोमोज! अन्य राज्यों के लोग भी हैं दीवाने

ABOUT THE AUTHOR

...view details