हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू: अब तक 967 लोगों के हुए कोरोना टेस्ट, 929 की रिपोर्ट आई नेगेटिव

कुल्लू में अब तक 967 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं जिसमें से गुरुवार रात तक 929 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि जिले में अभी एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है. अभी 37 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

By

Published : May 29, 2020, 1:22 PM IST

Corona test report
कुल्लू में 57 की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव

कुल्लू:कोरोना संकट के मद्देनजर कुल्लू जिला के विभिन्न क्षेत्रों से नियमित रूप से सैंपल लिए जा रहे हैं और इसे जांच के लिए नेरचैक मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है. जिला में अभी तक 967 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं. इनमें से गुरुवार रात तक 930 सैंपलों की रिपोर्ट आ गई है, इनमें से 929 रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि जिला में एक कोरोना पॉजटिव पाया गया है. फिलहाल 37 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

कोरोना संकट की तैयारियों को लेकर डीसी ऋचा वर्मा ने बताया कि कुल्लू जिला में अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, लेकिन अभी भी पूरी तरह सावधानी बरतने की जरूरत है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें और भीड़ इकट्ठी न करें. उन्होंने कहा कि आपस में कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखें.

जिलाधीश ऋचा वर्मा ने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोग क्वारंटीन के नियमों का पालन करें. अगर कोई इन नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जिलाधीश ने पंचायत जनप्रतिनिधियों से भी अपने-अपने क्षेत्रों में लॉकडाउन एवं कर्फ्यू और क्वारंटाइन के नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने की अपील की है.

प्रदेश में एक्टिव केस 207

बता दें कि हिमाचल में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 209 पहुंच गई है. वहीं, कोरोना संक्रमण के मामले 290 पहुंच गई है. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 98 मामले हमीरपुर में आए हैं. इनमें 88 एक्टिव मामले हैं. अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 73 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 5 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है. वहीं, 4 लोग प्रदेश से बाहर जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:1 किलो चरस के साथ मनाली में व्यक्ति गिरफ्तार, मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details