हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में बुजुर्ग की मौत के बाद टेस्ट आया कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोग किए जाएंगे क्वारंटाइन

By

Published : Sep 17, 2020, 2:32 PM IST

Updated : Sep 27, 2020, 5:07 PM IST

जिला कुल्लू के मुख्यालय स्थित क्षेत्रीय अस्पताल में अभी सुबह के समय एक बुजुर्ग व्यक्ति ने दम तोड़ दिया. डॉक्टरों ने नियमों के अनुसार जब बुजुर्ग के शव का कोरोना टेस्ट लिया तो वह पॉजिटिव पाया गया. वहीं, पॉजिटिव केस आने के बाद प्रशासन ने भी आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. प्रशासन संपर्क में आए सभी लोगों का पता लगा रही है, ताकि उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा सके.

Corona report positive after the death of the elderly in Kullu
फोटो.

कुल्लू:जिला कुल्लू में कोरोना संक्रमण के मामले अब बढ़ने शुरू हो गए हैं तो वहीं, मौत का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है. जिला कुल्लू में अब तक 3 ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जो मरने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

जिला कुल्लू के मुख्यालय स्थित क्षेत्रीय अस्पताल में अभी सुबह के समय एक बुजुर्ग व्यक्ति ने दम तोड़ दिया. डॉक्टरों ने नियमों के अनुसार जब बुजुर्ग के शव का कोरोना टेस्ट लिया तो वह पॉजिटिव पाया गया.

वीडियो.

वहीं, पॉजिटिव केस आने के बाद प्रशासन ने भी आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. प्रशासन संपर्क में आए सभी लोगों का पता लगा रही है, ताकि उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा सके. मिली जानकारी के अनुसार खराहल घाटी के न्योली पंचायत के एक बुजुर्ग को सुबह के समय क्षेत्रीय अस्पताल में लाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी.

डॉक्टरों के द्वारा बुजुर्ग का टेस्ट लिया गया. परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बुजुर्ग लंबे समय से डायबिटीज हाई बीपी का मरीज था. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यह भी आशंका जता रहे हैं कि शायद बुजुर्ग की मौत हार्ट अटैक से हुई हो.

जिला कुल्लू के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील चंद्र शर्मा ने बताया कि नियमों के अनुसार बुजुर्ग का सैंपल लिया गया तो वह पॉजिटिव पाया गया. अब आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. सीएमओ कुल्लू का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगातार जिला में रैपिड टेस्ट के माध्यम से भी टेस्ट किए जा रहे हैं और लोगों को सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देख कर लोग आवश्यक कार्य के चलते ही अपने घरों से बाहर निकलें.

गौर रहे कि इससे पहले भी एक गुजरात के व्यापारी व एक महिला की मौत हुई थी. जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं, प्रशासन भी नियमों के अनुसार उनके परिजनों व संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन कर रहा है.

Last Updated : Sep 27, 2020, 5:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details