हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राहत की खबर: कोरोना मुक्त हुआ जिला कुल्लू, स्वस्थ होकर घर लौटा युवक

By

Published : May 30, 2020, 8:59 PM IST

प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच जिला कुल्लू के लिए राहत की खबर है. कुल्लू अब कोरोना मुक्त हो गया है. जिला में कोरोना संक्रमण का महज एक कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद अब उसकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

Corona positive is cured in Kullu
युवक का स्वागत करते प्रशासनिक अधिकारी.

रामपुर: जिला कुल्लू के आनी उपमंडल में कोरोना पॉजिटिव युवक की दूसरी रिपोर्ट नेटेटिव आने से जिला कुल्लू कोरोना मुक्त हो गया है. जिला की ग्राम पंचायत कुटेढ़ का 27 वर्षीय युवक मुंबई से विशेष रेलगाड़ी से ऊना और वहां से एचआरटीसी बस के माध्यम से 18 मई को कुल्लू पहुंचा था.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच के बाद युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी. संक्रमित युवक को जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में स्थापित कोविड केयर सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. हालांकि युवक में बुखार, सर्दी-जुकाम जैसे लक्षण नहीं थे, लेकिन सैंपल की रिपोर्ट में युवक पाजिटिव पाया गया था. शनिवार को ही उसे अस्पताल से छुट्टी दी गई, जहां जिलाधीश कुल्लू की टीम ने युवक को कोरोना से जंग जीतने पर बधाई दी और पुष्प का गुच्छ भेंट किया.

वीडियो.

वहीं, शनिवार की शाम को आनी पहुंचने पर युवक का प्रशासन की ओर से स्वागत किया गया. भारी बारिश के बावजूद एसडीएम आनी चेत सिंह के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी समेत लोगों ने युवक का गृह क्षेत्र में पहुंचने पर पुराने बस स्टैंड में स्वागत किया. इस दौरान युवक का तालियां बजाकर स्वागत किया गया.

एसडीएम आनी चेत सिंह ने कहा कि युवक कोरोना जंग जीत कर अपने गृह क्षेत्र पहुंचा है. युवक की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है और अब वह पूर्ण रूप से स्वस्थ है. उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की आवश्यकता नहीं है. कोरोना को हराने के लिए बस कुछ सावधानियां बरतने की ही जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर किसी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती है, तो उसका भरपूर सहयोग करें और उस व्यक्ति पर कोई मानसिक तनाव न बनाएं. युवक ने आनी के लोगों का आभार जताते हुए कहा कि मुझे आनी प्रशासन व लोगों का भरपूर सहयोग मिला है, जिससे मुझे इस जंग को जीतने के लिये एक हौसला मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details