हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रायसन में लगाए टोल प्लाजा को लेकर उग्र हुई कांग्रेस, केन्द्रीय परिवहन मंत्री को सौंपा ज्ञापन

कुल्लू के कीरतपुर मनाली फोरलेन पर निर्माण कार्य पूरा होने से पहले ही कंपनी की ओर से टोल टैक्स वसूली को लेकर कांग्रेस आग बबुला हो गई है. जिसको कांग्रेस ने टोल टैक्स के सामने जमकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Nov 17, 2019, 12:35 PM IST

टोल प्लाजा को लेकर उग्र हुई कांग्रेस

कुल्लू:जिला कुल्लू के कीरतपुर मनाली फोरलेन निर्माण के दौरान ही ठेकेदार कंपनी की ओर से स्थानीय लोगों से टोल टैक्स वसूली कर दी गई है. जिसको विरोध में मनाली ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरिचंद शर्मा की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने टोल प्लाजा डोहलूनाला में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया.

इस दौरान कांग्रेस ने टोल-टैक्स को गुंडा टैक्स कहकर जमकर नारेबाजी भी की. प्रदर्शन को संबोधित करते हुए ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरिचंद शर्मा ने कहा कि सड़क का काम अभी अधूरा है, वहीं, मनाली का पुल और सड़क किनारे नालियां बनना अभी बाकी है. साथ ही टोल प्लाजा फोरलेन सड़क के लगभग अंतिम छोर पर मनाली से महज 20 किलोमीटर पहले स्थापित किया गया है. टोल-प्लाजा के कुछ किलोमीटर की दूरी पर ग्रीन टैक्स बैरियर भी है. ऐसे में मनाली आने वाले सैलानी भी जगह-जगह टैक्स देने पर अपने आपको ठगा हुआ महसूस करेंगे.

वीडियो रिपोर्ट

हरिचंद शर्मा के मुताबिक बैरियर के आसपास रहने वाले लोगों-दुकानदारों को दिन में कई बार आना-जाना पड़ता है. जिस कारण उनको हर बार टैक्स चुकाना होगा. ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरिचंद शर्मा ने कहा कि फोरलेन के नाम पर टोल टैक्स वसूला जा रहा है, जबकि गैमन पुल तक ही फोरलेन है. गैमन पुल से मनाली तक सिर्फ डबल लेन है. यह जनता की आंख में धूल झोंकने वाला काम है. बता दें कि प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों ने सहायक आयुक्त कुल्लू के माध्यम से केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को ज्ञापन भी भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details