हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मनाली में 64 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, गोविंद ठाकुर ने जताया CM का आभार

By

Published : Aug 29, 2020, 5:47 PM IST

मनाली विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करोड़ों रुपये की सौगात दी है. जिसके लिए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जनता की ओर से सीएम का आभार व्यक्त किया है.

cm jairam thakur inaugurated development projects in manali
फोटो

कुल्लू: शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मनाली विधानसभा क्षेत्र में 64 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया है. इन परियोजनाओं में सीएम ने 9.09 करोड़ रुपये की लागत से 17 मील में ब्यास नदी पर छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए पुल का लोकार्पण किया, जिससे क्षेत्र की 11 पंचायतों की आबादी को लाभान्वित होगी.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने 5 करोड़ की लागत से मनाली में पुलिस स्टेशन का भी लोकार्पण किया. सीएम जयराम ठाकुर ने इसके अलावा 6 अन्य परियेाजनाओं का शिलान्यास भी किया, जिनमें 16.93 करोड़ लागत से रामशिला राष्ट्रीय उच्च मार्ग से भेखली, जिन्दौड़, ब्यासर सडक का स्तरोन्यन, 19.70 करोड़ की लागत से रायसन शिरड़, शिलीहार सड़क का स्तरोन्यन, सात करोड़ से विश्राम गृह मनाली में अतिरिक्त आवास का निर्माण, 4.60 करोड़ की लागत से पुरानी मनाली से चोल नाला जलापूर्ति योजना का सुधार कार्य, 89.40 लाख की लागत से बागा, रायसन और रायसन बिहाल जलापूर्ति योजना का सुधार कार्य और 60.51 लाख की लागत से शरण, कलौन्टी व माहिली जलापूर्ति योजना का रेट्रोफिटिंग कार्य शामिल है.

इस अवसर पर गोविंद ठाकुर ने कहा कि मनाली विधानसभा क्षेत्र में अनेकों परियोजनाओं के निर्माण कार्य प्रगति पर हैं, जिनका भूमि पूजन मुख्यमंत्री ने पिछले दो सालों के दौरान किया है. उन्होंने कहा कि मनाली शहर और आस पास के क्षेत्रों के लिए 162 करोड़ की मल निकासी परियोजना की निविदाएं आमंत्रित की गई हैं, जल्द ही इनका निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा.

गोविंद ठाकुर ने बताया कि इसके अलावा, अनेक जलापूर्ति व पुलों के निर्माण का कार्य प्रगति पर हैं. उन्होंने कहा कि मनाली विधानसभा क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री से जब भी कोई योजना की मांग की गई, उन्होंने तुरंत से इसे पूरा किया और धनराशि भी स्वीकृत की.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के लिए नई शिक्षा नीति लाई है, जो दशकों पुरानी शिक्षा प्रणाली में महत्वपूर्ण सुधार सुनिश्चित बनाएगी और इस नीति के लागू हो जाने पर देश में बड़ा बदलाव आएगा. उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि नई शिक्षा नीति का प्रदेश में अक्षरशः क्रियान्वयन सुनिश्चित बनाया जाए. इसके लिए वह लगातार अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश को नई शिक्षा नीति लागू करने वाला देश का पहला प्रदेश बनाना उनकी प्राथमिकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details