हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की नजर, IT एक्ट के तहत मामला होगा दर्ज

कुल्लू पुलिस की आईटी टीम लगातार लोगों के सोशल अकाउंट पर नजर रखे हुए हैं. वहीं, कोरोना वायरस से संबंधित पोस्ट की बड़ी गहनता से जांच-परख की जा रही है. वहीं, कोरोना वायरस से संबंधित सोशल मीडिया अकाउंट पर झूठी पोस्ट या अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति पर भी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने का प्रावधान है.

By

Published : Apr 17, 2020, 7:15 PM IST

IT Act
अफवाह फैलाने वालों पर नजर रख रही कुल्लू पुलिस.

कुल्लू: सोशल मीडिया में कोरोना वायरस बीमारी से संबंधित पोस्ट करने वाले अब सावधान हो जाएं. ऐसे लोगों की पोस्ट पर कुल्लू पुलिस कड़ी नजर रखे हुए है. सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट से किसी भी प्रकार के हड़कंप वाली स्थिति उत्पन्न होने पर कार्रवाई की जाएगी.

कुल्लू पुलिस की आईटी टीम लगातार लोगों के सोशल अकाउंट पर नजर रखे हुए हैं. वहीं, कोरोना वायरस से संबंधित पोस्ट की बड़ी गहनता से जांच-परख की जा रही है. वहीं, कोरोना वायरस से संबंधित सोशल मीडिया अकाउंट पर झूठी पोस्ट या अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति पर भी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने का प्रावधान है. कुल्लू पुलिस लगातार लोगों से आग्रह कर रही है कि वह कोरोना वायरस से संबंधित कोई भी अफवाह ना फैलाएं. इस बारे में कोई जानकारी भी मिलने पर तुरंत कुल्लू पुलिस से संपर्क करें.

वीडियो
एसपी कुल्लू गौरव सिंह का कहना है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया जूझ रही है और इस वायरस के चलते अफवाहों का बाजार भी गर्म है. ऐसे में कोई भी व्यक्ति अफवाह ना फैलाएं. वायरस से संबंधित खबर की पहले कुल्लू पुलिस के फेसबुक पेज या अन्य माध्यम से भी पुष्टि कर लें. अफवाह फैलाने पर व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई करने का भी प्रावधान है.

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सोशल मीडिया में भी चर्चाओं का बाजार गर्म है. ऐसे में यह देखने को मिल रहा है कि कोई भी अफवाह सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी तेजी से लोगों के बीच फैल रही है, जिससे जनता के दिलों में भी डर बैठ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details