हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू बस हादसा: घायलों ने लगाया चालक पर आरोप, बस को बचाने की नहीं की गई कोशिश

उपमंडल बंजार मुख्यालय के पास गुरूवार को हुए बस हादसे में घायल हुए लोगों ने बस चालक पर आरोप लगाए हैं. लोगों का कहना है कि अगर चालक बस को बचाने की कोशिश करता तो कई लोगों की जाने बच सकती थी.

By

Published : Jun 21, 2019, 8:42 AM IST

कुल्लू बस हादसा (फाइल फोटो)

कुल्‍लू: जिले के उपमंडल बंजार मुख्यालय के पास गुरूवार को हुए बस हादसे में एक नया मोड़ सामने आया है. बताया जा रहा है कि बस चलाने वाले ड्राइवर का गुरूवार को बस का पहला दिन था. लोगों का आरोप है कि हादसे के दौरान ड्राइवर ने बस से छलांग लगा दी और बस को बचाने की कोशिश नहीं की.

लोगों का कहना है कि बस की हालत भी कुछ ठीक नहीं थी. वहीं, चढ़ाई चढ़ते बस पीछे की ओर मुड़ने लगी, जिस दौरान चालक ने उसे नियंत्रित करने की बजाय बस से छलांग लगा दी. लोगों का कहना कि अगर चालक बस को बचाने की कोशिश करता तो कई लोगों की जाने बच सकती थी.

ये भी पढे़ं-कुल्लू बस हादसे पर हिमाचल परिवहन मंत्री ने जताया शोक, ओवरलोडिंग को बताया हादसे की वजह

बता दें कि बस में 35 गांव के 70 से अधिक लोग सवार थे. हादसे में 44 लोग समेत ड्राइवर की भी मौत हो गई है, जबकि 34 लोग अभी भी गंभीर रूप से घायल हैं. गुरूवार से हादसे का शिकार हुए 35 गांव में चुल्हे नहीं जले हैं. सभी गांव में मातम का माहौल है. बताया जा रहा है कि हादसे में एक ही परिवार के तीन-तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं, उपमंडल बंजार में कार्यरत एक पत्रकार की भी अपनी बेटी के साथ मौत हो गई है, जबकि बेटा कुल्लू अस्पताल में कोमा में है.

ये है मामला
बता दें कि गुरुवार शाम करीब 4.10 बजे बंजार से गाड़ागुशैणी जा रही निजी बस नंबर एचपी 65-7065 बहोट मोड़ के पास 500 फीट गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में ड्राइवर समेत 44 लोगों की मौत हो गई, जबकि 34 लोग अभी भी गंभीर रूप से घायल है. सभी घायलों को उपचार के लिए कुल्लू अस्पताल दाखिल करवाया गया है.

घटना की सूचना मिलते ही बंजार के एसडीएम अन्य अधिकारियों और बचाव दल सहित दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हुए और घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया. वहीं, गंभीर रूप से घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती करवाय गया.

ये भी पढे़ं-कुल्लू बस हादसे पर PM मोदी और राहुल गांधी ने जताई संवेदना, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना

बताया जा रहा है बस में 70 से अधिक यात्री सवार थे. बस में अधिकतर कॉलेज छात्र सवार थे, जो एडमिशन लेकर लौट रहे थे. हादसे में हताहत हुए अधिकतर लोग मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र सराज के हैं. घायल व मृतक सराज के गाड़ागुशैण के निवासी हैं.

प्रशासन द्वारा घायलों को फौरी राहत के रूप में 50,000 रुपये की राशि मौके पर ही दे दी गई, जबकि मृतकों की शिनाख्त कर उनके परिजनों को राहत राशि दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details