हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 16, 2020, 7:19 PM IST

ETV Bharat / state

अटल टनल के उद्घाटन की तैयारी पूरी, रक्षा मंत्रालय से तारीख का इंतजार

बीआरओ के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) विशेष सेवा मेडल प्राप्त अनिल कुमार ने कहा कि अटल रोहतांग टनल के उद्घाटन की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो गई है. बीआरओ के अधिकारी, स्ट्रबेग एफकॉन कंपनी सहित समेक कंपनी के अधिकारी दिन रात टनल को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं.

atal tunnel kullu
atal tunnel kullu

मनाली: बीआरओ के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) विशेष सेवा मेडल प्राप्त अनिल कुमार ने कहा कि अटल रोहतांग टनल के उद्घाटन की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो गई है. बीआरओ के अधिकारी, एफकॉन स्ट्रॉबेग कंपनी सहित स्मेक कंपनी के अधिकारी दिन रात टनल को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं.

फिलहाल बीआरओ को उद्घाटन को लेकर रक्षा मंत्रालय की तिथि का इंतजार है. बीआरओ महानिदेशक ने कहा कि वह उद्घाटन की तैयारियों का जायजा लेने मनाली आए हैं. वहीं, एडीजी अनिल कुमार ने कहा कि विकट परिस्थियों में काम कर बीआरओ अटल टनल का निर्माण कर गर्व महसूस कर रहा है.

बीआरओ को इस टनल से बहुत अनुभव मिला है, जो लेह मार्ग पर इससे भी ऊंचाई पर बनने वाली टनल निर्माण में काम आएगा. एडीजी अनिल कुमार ने बीआरओ, स्ट्रॉबेग एफकॉन व समेत कंपनी के अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की. साथ ही अटल टनल के चीफ इंजीनियर विशेष सेवा मैडल प्राप्त केपी पुरसोथमन से चल रही तैयारियों की समस्त जानकारी हासिल की.

पुरसोथमन ने एडीजी को बताया कि अटल टनल की फीनिशिंग का काम अंतिम चरण में चल रहा है. बीआरटीएस के कमांडर कर्नल उमा शंकर ने अटल टनल के नार्थ पोर्टल में चन्द्रा नदी पर तैयार पुल सहित भागा नदी पर दारचा में तैयार भव्य पुल की विस्तृत जानकारी दी. इस दौरान बीआरओ अटल टनल परियोजना के निर्देशक कर्नल परीक्षित, स्ट्रॉबेग एफकॉन के ज्वाइंट मैनेजर सुनील त्यागी, समेक कंपनी के मैनेजर राजेश अरोड़ा उपस्थित रहे.

पढ़ें:किसानों की राह हुई आसान, जाईका से किसानों को दिए गए 99 लाख के कृषि यंत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details