हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में मनाई बाबा साहब की 128वीं जयंती, मंत्री बोले- आंबेडकर के पद चिन्हों पर ही चलती है भाजपा

By

Published : Apr 14, 2019, 6:06 PM IST

कुल्लू में डॉ. भीमराव आंबेडकर की 128वीं जयंती मनाई गई. इस अवसर पर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

govind thakur

कुल्लू: जिला के गोहर में अंबेडकर युवा जागरण समिति द्वारा भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की 128वीं जयंती मनाई गई. इस अवसर पर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने भी इस दौरान डॉ. भीमराव आंबेडकर की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में भीमराव आंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि भाजपा आंबेडकर के पद चिन्हों पर ही चलती है. डॉ. भीमराव आंबेडकर को भारत में दलितों और पिछड़े वर्ग के मसीहा के रूप में देखा जाता है.

बाबा साहब की 128वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम

मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि बाबा साहब की गिनती केवल अपने देश के ही महापुरुषों में ही नहीं होती है बल्कि विश्व के महापुरुषों में होती है. उन्होंने बहुत सारे देशों को उनके संविधान बनाने में दिशा प्रदान की. हमारे सबसे कमजोर वर्ग को उन्होंने सम्मान दिलाया. भाजपा सरकार गरीब लोगों की सेवा के लिए हमेशा वचनबद्ध है. वन मंत्री ने सभी को उनकी जयंती के अवसर पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी. इस दौरान कार्यक्रम में विभिन्न महिला मण्डलों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details