हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

निजी दौरे पर कुल्लू आ रहे हैं जेपी नड्डा, उपचुनाव की सरगर्मियां तेज

By

Published : Jul 4, 2021, 6:32 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कुल्लू आगमन को लेकर जिस तरह से प्रदेश के तमाम भाजपा पदाधिकारियों ने तैयारी की है. इससे साफ है कि कहीं न कहीं भाजपा उपचुनावों की पूरी तैयारी में जुट गई है. हालांकि जेपी नड्डा के इस दौरे को पूरी तरह से निजी दौरा बताया जा रहा है.

BJP National President JP Nadda, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
फोटो.

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश के दौरे पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आने से चुनावी सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है. राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को मंडी संसदीय उपचुनाव से भी जोड़ा जा रहा है. वहीं, जिला भाजपा संगठन के द्वारा भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन को लेकर तैयारियों को शुरू किया गया है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कुल्लू आगमन को लेकर जिस तरह से प्रदेश के तमाम भाजपा पदाधिकारियों ने तैयारी की है. इससे साफ है कि कहीं न कहीं भाजपा उपचुनावों की पूरी तैयारी में जुट गई है. हालांकि जेपी नड्डा के इस दौरे को पूरी तरह से निजी दौरा बताया जा रहा है.

'राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह निजी दौरा'

यहीं नहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने भी मीडिया को दिए अपने ब्यान में साफ किया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह निजी दौरा है, लेकिन उन्होंने पार्टी के लोगों को समय दिया है. ऐसे में कुल्लू में बैठक आयोजित की जा रही है.

वीडियो.

हालांकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने यहां साफ किया है कि अभी उपचुनावों को लेकर किसी तरह की कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुई है. किन-किन मुद्दों पर चर्चा होगी इस पर मैं अभी कोई टिप्पणी नहीं कर सकता.

टिकट के आंबटन को लेकर चर्चा करने का इससे बढ़िया मौका नहीं होगा

वहीं, अभी टिकट को लेकर भाजपा किसी भी निर्णय पर नहीं पहुंची है, लेकिन जिस तरह से राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने गृह राज्य निजी दौरे पर आएं है. उसे देखते हुए हिमाचल प्रदेश भाजपा के पास आने वाले उपचुनाव में टिकट के आंबटन को लेकर चर्चा करने का इससे बढ़िया मौका नहीं होगा.

टिकट के दावेदारों के लिए भी नड्डा के सामने अपनी दावेदारी दिखाने का ऐसा मौका शायद ही दिल्ली जाकर भी न मिले. बहरहाल प्रदेश के अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को निजी दौरा कहें, लेकिन जिस तरह से राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत को लेकर तमाम तैयारियां की गई हैं, उससे यह निजी दौरा नहीं लग रहा है.

5 जुलाई को मनाली के लिए रवाना होंगे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार 5 जुलाई को बिलासपुर से सुबह मनाली के लिए रवाना होंगे. उसके बाद वे सासे हेलीपैड से वे वाहन के माध्यम से अटल टनल रोहतांग भी जाएंगे और उसके बाद लाहौल के सिस्सू में भी वे प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा लेंगे.

उसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हेलीकॉप्टर के माध्यम से भुंतर हवाई अड्डा पहुंचेंगे. भुंतर हवाई अड्डे से वह वाहन के माध्यम से कुल्लू के देव सदन पहुंचेंगे. जहां पर वे भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे और इस बैठक में मंडी संसदीय उपचुनाव को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ें-बिलासपुर पहुंचने पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भव्य स्वागत, CM जयराम भी रहे मौजूद

ABOUT THE AUTHOR

...view details