हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भुंतर-मणिकर्ण सड़क का डबल लेन कार्य नहीं हो पाया शुरू, पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कही ये बात

पर्यटन नगरी मणिकर्ण सड़क भारतमाला योजना के तहत डबल लेन बनना प्रस्तावित हो गया है. इसके बावजूद  करीब 3 साल बीतने के बाद भी सड़क के डबल लेन होने की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है.

By

Published : Nov 15, 2019, 4:33 PM IST

Bhuntar Manikarna double lane road work

कुल्लू: मणिकर्ण सड़क को भारतमाला योजना के तहत डबल लेन बनाने का प्रस्ताव तीन साल पहले पारित हो चुका है. तीन बीतने के बाद भी सड़क के डबल लेन होने की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई. हालांकि कुछ जगहों पर जमीन अधिग्रहण करने के बाद भी यह प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई, जिसके चलते मणिकर्ण घाटी के लोगों में भारी आक्रोश है.

भारतमाला योजना के तहत हाथी थान से मणिकर्ण तक इस सड़क को डबल लेन से जोड़े जाने पर लोगों में खुशी का आलम था. सड़क के डबल लेन होने के बाद लोगों को घंटों लगने वाले ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिलता. डबल लेन होने से सड़क के तीखे मोड़ भी खत्म हो जाते और यह सफर सुहाना हो जाता.

वहीं, गर्मियों में पर्यटन सीजन के दौरान भी सैलानियों को घंटों ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ता है, लेकिन अभी तक इसका निर्माण कार्य तीन साल बाद भी शुरू नहीं हो पाया है.वहीं कुल्लू के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि उन्होंने इस सड़क के बारे में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बात की है. साथ ही सांसद रामस्वरूप शर्मा से भी आग्रह किया गया है कि इस सड़क को जल्द से जल्द अपनी प्राथमिकता में डालें ताकि इस सड़क को जल्द डबल लेन किया जा सके.

वीडियो रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी: BRO ने रोहतांग से 14 लोगों का रेस्क्यू किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details