हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 3, 2019, 6:07 AM IST

ETV Bharat / state

मनाली के वशिष्ठ में 2 भालुओं ने किया बुजुर्ग पर हमला

भालुओं ने डाम्बू राम को बुरी तरह जख्मी कर दिया. डाम्बू राम अपना बचाव करता हुआ ढांक से गिर गया, लेकिन वो भाग्यशाली रहा कि झाडियों में फंस गया और गहरी खाई में नहीं गिरा.

कॉन्सेप्ट इमेज

कुल्लूः पर्यटन नगरी मनाली के वशिष्ठ में भालुओं ने वीरवार सुबह एक व्यक्ति पर हमला कर दिया. डाम्बू राम निवासी वशिष्ठ सुबह भेड़ें लेकर जंगल गया था और वापस घर लौट रहा था कि अचानक मथियाना की पहाड़ी में दो भालुओं ने उस पर हमला कर दिया.

कॉन्सेप्ट इमेज

भालुओं ने डाम्बू राम को बुरी तरह जख्मी कर दिया. डाम्बू राम अपना बचाव करता हुआ ढांक से गिर गया, लेकिन भाग्यशाली रहा कि वो झाडियों में फंस गया और गहरी खाई में नहीं गिरा. थोड़ी देर बाद होश आने पर मोबाइल से उसने घर वालों को फोन कर पहाड़ी में फंसने की बात बताई.

जानकारी देता घायल बुजुर्ग

परिजनों ने तुरंत मौके पर जाकर घायल अवस्था में पड़े डाम्बू राम को उठाकर मनाली के मिशन अस्पताल पहुंचाया. मिशन अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. फिलिप ने बताया डाम्बू राम को भालू ने बुरी तरह नोचा है. जिससे टांग व चेहरे में गहरे जख्म हो गए हैं, उपचार जारी है.

डीएफओ कुल्लू नीरज चड्ढा ने बताया इस बार सर्दियों में बर्फबारी अधिक हुई है. जिस कारण वन्य प्राणी अभी भी निचले क्षेत्र का रुख किए हुए हैं. भालू को पकडने के लिए रेस्क्यू टीम मौके पर भेजी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details