हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिउंड-रैला सड़क पर पड़ी 1 फुट चौड़ी दरारें,  NHPC पर लापरवाही का आरोप

सिउंड-रैला सड़क की खस्ता हालत बन रही लोगों के लिए मुसीबत. एनएचपीसी पर सड़क की मरम्मत नहीं करवाने का आरोप. जगह-जगह सड़क पर पड़ी मोटी दरारे.

By

Published : Mar 10, 2019, 2:10 PM IST

बंजार उपमंडल की सिउंड-रैला सड़क पर पड़ी 1 फुट चौड़ी दरारें

कुल्लू: बंजार उपमंडल की रैला पंचायत में बनी सिउंड-रैला सड़क लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. एनएचपीसी द्वारा तैयार की गई 16 किलोमीटर लंबी सैंज-रैला सड़क में सफर करना खतरे से खाली नहीं है. सिउंड से कमटन गांव तक जगह-जगह सड़क दरार आई हैं और सुरक्षा के लिए लगाए डंगे धंस रहे हैं. सड़क की मरम्मत नहीं होने से लोगों की जान को खतरा बना हुआ है.

बंजार उपमंडल की सिउंड-रैला सड़क पर पड़ी 1 फुट चौड़ी दरारें

रैला के शारनधार नामक स्थान पर सड़क के तकरीबन 30 मीटर के दायरे में एक फिट चौड़ी दरार आ चुकी है. जिससे सैंज-रैला रुट पर चलने बाली सभी बसों के साथ-साथ सड़क में चलने बाली छोटी गाड़ियों के लिए भी खतरा बढ़ गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि एनएचपीसी लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है.

ग्रामीणों का कहना है कि एनएचपीसी ने अपना काम पूरा करने के लिए लोगों की घर जमीन उखाड़ करके सड़क निकाली. लेकिन काम पूरा होने के बाद इस सड़क की सुध लेने अबतक कोई नहीं आया. सड़क के किनारे बनी नालियां मलबे से भर गई हैं जिस कारण नालियों में बहने वाला पानी बीच सड़क से होते हुए लोगों के खेतों में घुस रहा है.

एनएचपीसी न तो सड़क ठीक कर रही है और न ही सड़क में बनी नालियों की सफाई. ऐसे में ग्रामीणों को एक ओर फसल का नुकसान हो रहा है वहीं पंचायत की तकरीबन 3 तीन हजार आबादी जान हथेली पर रखकर इस सड़क पर सफर कर रही हैं. उधर उपमंडलाधिकारी बंजार एम आर भारद्वाज ने बताया कि एनएचपीसी को सड़क की उचित मुरम्मत के निर्देश दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details