हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आनी में जागरूकता अभियान का आयोजन, नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ

By

Published : Nov 1, 2020, 1:32 PM IST

आनी में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नशा मुक्त भारत आईआरसीए कुल्लू विकास खंड निरमंड के संयोजक मदन सांवरिया ने की.

aani
aani

कुल्लू:उपमंडल आनी में नेहरू युवा केंद्र कुल्लू और जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों पर नशा मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के अंतर्गत विकासखंड निरमंड की ग्राम पंचायत बाहवा के गुरुद्रोण गांव में एक दिवसीय नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नशा मुक्त भारत आईआरसीए कुल्लू विकास खंड निरमंड के संयोजक मदन सांवरिया ने की.

संयोजक मदन सांवरिया ने महिला मंडल गुरुद्रोण की महिलाओं को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई. संयोजक मदन सांवरिया ने बताया की जहरीले और नशीले पदार्थों के सेवन से इंसान के शारीरिक, मानसिक और आर्थिक की हानि होती है. साथ ही नशे से समाज कुरीतियां बढ़ेगी और अपराधिक मामले भी बढ़ेंगे. इसलिए नशे से दूर रहें और अच्छी संगत और अच्छे वातावरण में खुद को भी सुरक्षित और समाज को भी सुरक्षित रखें.

संयोजक मदन सांवरिया ने उपस्थित महिला मंडल के वर्ष भर में किए कार्यों का जायजा लिया और नए कार्यों के प्रति दिशा निर्देश दिए. इस मौके पर महिला मंडल गुरुद्रोण की सचिव कौशल्या देवी, सदस्या प्रेम लता, पुष्पा देवी समेत कई लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- आनी में BJP ने मनाई वाल्मीकि जयंती, विधायक किशोरीलाल ने की बतौर मुख्यअतिथि शिरकत

ABOUT THE AUTHOR

...view details