हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

KULLU: सोलंगनाला के समीप स्नो गैलरी में हुआ हिमस्खलन, मनाली केलांग सड़क मार्ग बंद

By

Published : Feb 17, 2023, 4:08 PM IST

हिमाचल प्रदेश में जिला कुल्लू के सोलंग नाला के साथ लगते स्नो गैलरी में दोपहर के समय पहाड़ी से हिमस्खलन हो गया है. जिससे वाहनों की आवाजाही दोनों तरफ से ठप हो गई है. ऐसे में काफी पर्यटक वहीं पर फंस गए हैं.

सोलंगनाला के समीप स्नो गैलरी में हुआ हिमस्खलन.
सोलंगनाला के समीप स्नो गैलरी में हुआ हिमस्खलन.

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में हिमस्खलन थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. ताजा मामले में जिला कुल्लू की नगरी मनाली के सोलंग नाला के साथ लगते स्नो गैलरी में दोपहर के समय पहाड़ी से हिमस्खलन हुआ है. हिमस्खलन के कारण मनाली केलांग सड़क मार्ग बंद हो गया है. तो वहीं, हिमस्खलन के कारण दोनों और वाहनों का लंबा जाम भी लग गया है. हिमस्खलन होने के बाद अब बीआरओ के द्वारा सड़क बहाली का काम शुरू कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार दोपहर के समय अचानक सोलंग नाला के साथ लगती स्नो गैलरी के साथ पहाड़ी से भारी मात्रा में हिमस्खलन हुआ. जिससे सोलंगनाला से अटल टनल की और जाने वाली सड़क बंद हो गई है. बीआरओ के द्वारा बीते दिनों ही मनाली केलांग सड़क मार्ग को फोर वाइ फोर और जंजीर लगे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल किया गया था. वहीं, बर्फबारी का मजा लेने के लिए भी पर्यटक अटल टनल रोहतांग का रुख कर रहे हैं.

सोलंगनाला के समीप स्नो गैलरी में हुआ हिमस्खलन.

अटल टनल के दोनों छोर पर बीते दिनों काफी बर्फबारी हुई है और पर्यटकों की संख्या भी यहां पर बढ़ी है. पर्यटकों की संख्या बढ़ने के चलते रिटर्न गतिविधियां भी तेज हो गई है और अटल टनल के साथ-साथ सोलंग नाला में भी पर्यटक विभिन्न प्रकार के साहसिक गतिविधियों का मजा ले रहे हैं. ऐसे में हिमस्खलन होने से यहां पर काफी पर्यटक फंस गए हैं.

वहीं, एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा का कहना है कि हिमस्खलन के कारण सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है. बीआरओ को इस बारे में सूचित कर दिया गया है और सड़क मार्ग को बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है. सड़क मार्ग के खुलने के बाद यहां से वाहनों की आवाजाही को सुचारू कर दिया जाए.

ये भी पढ़ें:तिंदी किलाड़ सड़क मार्ग पर हुआ हिमस्खलन, 30 यात्री समेत फंसे हुए वाहन किए रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details