हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आनी बश्ता सड़क मार्ग की हालत खस्ता, चालकों को हो रही भारी परेशानी

By

Published : Feb 15, 2021, 2:09 PM IST

आनी बश्ता सड़क मार्ग की हालत निगाली कैंची से रूना के बीच हालात खस्ता है. सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल हो गया. वहीं, वाहन चालकों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिसे लेकर लोगों ने विभाग से इस सड़क मार्ग को जल्द दुरुस्त करने की गुहार लगाई है.

Ani Bashta road condition is bad between Nigali Scissors to Runa
फोटो.

आनी/कुल्लू: पीडब्ल्यूडी के दलाश सब डिवीजन के तहत आने वाली आनी बश्ता सड़क मार्ग की हालत खस्ता है. रूना कैंची से निगाली कैंची के बीच सड़क मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गयी है. सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल हो गया है वाहन चालकों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क की हालत के कारण वाहनों में खराबी आना आम बात है, जबकि दोपहिया वाहनों का चलना भी दूभर हो गया है.

लोगों का कहना है कि करीब 8-9 वर्षो पहले लोकार्पित हुई इस सड़क की हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. विभागीय अधिकारियों से सड़क की दशा सुधारने को लेकर कई बार सम्पर्क किया गया, लेकिन आश्वासनों के अलावा कोई प्रयास नहीं किया गया.

लोगों ने विभाग से सड़क मार्ग को जल्द दुरुस्त करने की गुहार लगाई

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना का सहारा लिया गया तो वहां से बिना समाधान किये ही शिकायत को हटा दिया गया. इतना ही नहीं आनी से रूना के बीच गत वर्ष की गई टारिंग जगह जगह से उखड़ रही है. कांग्रेस अल्पसंख्यक समुदाय प्रकोष्ठ आनी विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष दलीप जॉन डिसूजा सहित लोगों ने विभाग से इस सड़क मार्ग को जल्द दुरुस्त करने की गुहार लगाई है.

वहीं, इस बारे में पीडब्ल्यूडी की दलाश सब डिवीजन के सहायक अभियंता संजय शर्मा का कहना है कि दलाश की ओर से सड़क में गटका बिछाने सहित कई अन्य कार्य जोरों पर है. जल्द ही निगाली कैंची से रूना के बीच भी काम होना है. फिर भी सड़क को दुरुस्त करवा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:-भुंतर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा 19 सीटर डोर्नियर विमान, लोगों को होगा ये फायदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details