हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कृषि मंत्री डॉ. मारकंडा का लाहौल दौरा, स्टिंगरी में किया पौधारोपण

By

Published : Jul 25, 2020, 10:09 AM IST

मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने लाहौल दौरे के दौरान स्टिंगरी में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित में भाग लिया. इस कार्यक्रम में कायल और छरमा के पौधे रोपित किेए गए. साथ ही मंत्री ने गांवों में लोगों की समस्याओं को सुना और ज्यादातर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया

Ramlal Markanda
डॉ. रामलाल मारकंडा लाहौल दौर के दौरान

लौहल स्पीति:कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने लाहौल दौरे के दौरान गाहर घाटी के युरनाथ, स्टिंगरी, गुमरंग, प्यूकर, लपचंग, गोजंग व लोअर केलांग का दौरा किया. इस अवसर पर डॉ. रामलाल मारकंडा ने वन विभाग ने स्टिंगरी में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में भी भाग लिया.

इस दौरान कृषि मंत्री मारकंडा ने अन्य विभाग के अधिकारियों सहित विधिवत पूजा अर्चना के बाद वृक्षारोपण किया. इस कार्यक्रम में कायल और (सिबकथोर्न) छरमा के पौधे रोपित किेए गए. लाहौल दौरे के दौरान कृषि मंत्री ने गांवों में लोगों की समस्याओं को सुना और ज्यादातर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया. साथ ही संबंधित विभागों को आवश्यक निर्देश दिए.

डॉ. रामलाल मारकंडा ने बताया कि प्यूकर गोंपा सड़क का एस्टीमेट बनाने के बनाया जाएगा. इसके तुरंत बाद ही धनराशि मंजूर कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. साथ ही प्यूकर पुल के लिये भी जल्द ही टेंडर किए जाएंगे और इसका भी जल्द ही कार्य शुरु किया जायेगा.

कृषि मंत्री ने जानकारी दी कि जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रोहतांग टनल का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद लाहौल घाटी में पर्यटकों का आगमन बढ़ेगा. इसके लिए तैयार होने और सुविधाओं का निर्माण करने की जरूरत है. इस दौरे के दौरान संबंधित पंचायतों के जिला परिषद, पार्षद केलांग तेनजिंग कारपा और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने विश्व बैंक प्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की बातचीत

ये भी पढ़ें:500 वाहनों को यमुना बैरियर से वापस भेजा गया उत्तराखंड, पास पर मिलेगी हिमाचल में एंट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details