हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जल्द रोहतांग टनल का उद्घाटन करेंगे पीएम: रामलाल मारकंडा

कृषि मंत्री डॉ मारकंडा ने लाहौल दौरे के दौरान शाशिन, रोपसंग, सोपसंग खंगसर, गोंधला, मूलिंग, बरगुल, शिप्टिंग और गौशाल गांवों का दौरा किया. मंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुनते हुए मौके पर ही अधिकतर समस्याओं का निपटारा किया. उन्होंने जानकारी दी कि जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रोहतांग टनल का उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद लाहौल में पर्यटकों का आगमन बढ़ेगा.

By

Published : Jul 24, 2020, 12:05 PM IST

कृषि मंत्री
कृषि मंत्री

लाहौल:कृषि मंत्री डॉ मारकंडा ने लाहौल दौरे के दौरान शाशिन, रोपसंग, सोपसंग खंगसर, गोंधला, मूलिंग, बरगुल, शिप्टिंग और गौशाल गांवों का दौरा किया. मंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुनते हुए मौके पर ही अधिकतर समस्याओं का निपटारा किया. इस दौरान मंत्री ने संबंधित विभागों को आवश्यक निर्देश भी दिए.

कृषि मंत्री ने बताया कि हिमकेड के अंतर्गत रोपसंग एवं बरगुल गांव के लिए केंद्र सरकार की ओर से कृषि सिंचाई योजना मंजूर की गई हैं, जिसका जल शक्ति विभाग की ओर से क्रियान्वयन किया जा रहा है. इसमें हर खेत को सिंचाई से जोड़ा जाएगा. इस दौरान कृषि मंत्री ने कहा कि महिला मंडल रोपसंग भवन में सोलर लाइट लगाई जाएगी. उन्होंने जानकारी दी कि जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहतांग टनल का उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद लाहौल में पर्यटकों का आगमन बढ़ेगा.

मंत्री ने कहा कि हमें पर्यटन की दृष्टि से विकास कार्य करने की आवश्यकता है. उन्होंने गोंधला के पास कोल्ड स्टोर के लिए चयनित भूमि का मुआयना भी किया, जहां की दो करोड़ की लागत से कोल्ड स्टोर का निर्माण किया जा रहा है. इससे संबंधित औपचारिकताएं पूरी होते ही निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा. इस दौरे के दौरान संबंधित पंचायतों के प्रधान, सूरज, उप प्रधान दिनेश, जिला परिषद पार्षद केलांग तेनज़िंग कारपा, बीजेपी जिला महामंत्री संजीव कुमार और संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे. बता दें कि रामलाल मारकंडा लाहौल स्पीति के चार दिवसीय दौरे पर हैं.

ये भी पढ़ें:IIM मैदान में शराब पीने से रोकने पर गुस्साए युवक

ABOUT THE AUTHOR

...view details