हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू के सरकारी स्कूलों में बच्चों की एडमिशन प्रक्रिया शुरू, ऑनलाइन माध्यम से करवाई जाएगी पढ़ाई

By

Published : May 17, 2021, 3:57 PM IST

कुल्लू के सभी सरकारी स्कूलों में एक बार फिर बच्चों की एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया है कि वह अपने बच्चों का एडमिशन किसी नजदीकी स्कूल में करवाएं ताकि आने वाले समय में बच्चे ऑफलाइन कक्षाओं का लाभ भी उठा सकें.

Photo
फोटो

कुल्लू: जिला कुल्लू के सरकारी स्कूलों में प्रदेश सरकार ने एक बार फिर से छात्रों के लिए एडमिशन का दौर शुरू कर दिया है. बीते महीने जो बच्चे सरकारी स्कूलों में एडमिशन नहीं ले पाए थे, वह अब आगामी कुछ दिनों तक एडमिशन ले पाएंगे.

सरकारी स्कूलों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू

कुल्लू के सरकारी स्कूलों में भी एडमिशन की प्रक्रिया अब शुरू कर दी गई है. आगामी दिनों में अब छात्रों की ऑनलाइन क्लास भी लगाई जाएंगी. इसके लिए स्कूल प्रबंधन ने भी तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं. हालांकि मार्च महीने में भी स्कूलों में एडमिशन का दौर शुरू किया गया था लेकिन कोरोना संकट के चलते इसे बंद कर दिया गया था. अब बचे हुए छात्रों की सुविधा के लिए शिक्षा बोर्ड के द्वारा एडमिशन शुरू कर दी गई है.

वीडियो.

घर से नजदीक स्कूल में करवाएं एडमिशन

स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों से आग्रह किया है कि वह अपने बच्चों की एडमिशन नजदीकी स्कूल में करवाएं, ताकि आगामी दिनों में ऑनलाइन क्लास का लाभ उन बच्चों को भी मिल सके. ढालपुर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य भीम सिंह कटोच का कहना है कि गूगल मीट और हर घर पाठशाला के माध्यम से आगामी दिनों में छात्रों की पढ़ाई करवाई जाएगी ताकि कोरोना संकट के बीच उनकी शिक्षा बाधित न हो सके. भीम सिंह कटोच ने छात्रों और उनके अभिभावकों से आग्रह किया है कि वह जल्द से जल्द स्कूल में एडमिशन करवा लें.

ये भी पढ़ें:सेवा ही संगठन! कोरोना संक्रमित मरीजों को जरूरत का सामान पहुंचा रही भाजपा

ABOUT THE AUTHOR

...view details