हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू में प्रशासन की मुहिम, कोरोना मरीजों से न करें भेदभाव

जिले में जहां करोना के 4 नए मामले सामने आए है. वहीं, कोरोना मरीजों से भी कोई भेदभाव ना करें इसके लिए भी जिला प्रशासन ने अपनी मुहिम शुरू की. परिवहन विभाग ने चालकों के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया.

By

Published : Jun 6, 2020, 3:32 PM IST

Administration awareness campaign not to discriminate against Corona patients in Kullu
कुल्लू में प्रशासन की मुहिम

कुल्लू:जिला कुल्लू में अब तक करोना के 4 मामले सामने आए हैं. कोरोना मरीजों से कोई भेदभाव न करें इसके लिए जिला प्रशासन ने अपनी मुहिम शुरू की. जिला प्रशासन ने विभिन्न जगहों पर जाकर लोगों को कोरोना मरीजों के साथ भेदभाव न करने का आग्रह किया.

जिला प्रशासन के इस अभियान के चलते कुल्लू ढालपुर टैक्सी स्टैंड में परिवहन विभाग ने चालकों के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता आरटीओ फ्लाइंग रूपलाल कल्याण ने की. उन्होंने टैक्सी चालकों को जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है. इसके मरीजों की संख्या भी बढ़ रही हैं. ऐसे में टैक्सी चालकों को भी अपना कर्तव्य निभाना होगा.

अगर किसी भी बीमार व्यक्ति को टैक्सी की आवश्यकता पड़ती है ,तो वे सुरक्षा पूर्वक उसे अस्पताल लेकर जाए. उसके साथ किसी भी तरह का भेदभाव ना किया जाए. उन्होंने बताया कि कोरोना पूरी दुनिया में संकट बन कर आया है और इससे निपटना हर नागरिक की जिम्मेदारी है. टैक्सी चालक सवारियों को ले जाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें. अपनी गाड़ियों में सेनिटाइजर का भी प्रयोग करते रहें, ताकि खुद भी सुरक्षित रह सकें.

वीडियो रिपोर्ट

आरटीओ फ्लाइंग रूपलाल कल्याण ने बताया कि कुल्लू के सभी टैक्सी ऑपरेटरों को इस तरह की जानकारी दी जा रही है, ताकि समाज में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से प्रभावित व्यक्ति के साथ भेदभाव ना करें. जिला कुल्लू में बीते दिन महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात 8 माह की बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. प्रशासन ने समाज में इसके प्रति फैल रहे डर को खत्म करने के लिए अभियान चलाया है.

ये भी पढ़ें :सवारी न मिलने से निजी बस ऑपरेटर परेशान, खर्च निकालना भी मुश्किल

ABOUT THE AUTHOR

...view details