हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 5, 2020, 9:52 AM IST

ETV Bharat / state

रिटायर्ड शिक्षक से 10 लाख की ठगी का आरोपी बिहार से गिरफ्तार

कुल्लू पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक से र दस लाख की ऑनलाइन ठगी को अंजाम देने वाले शातिर को धर दबोचा है. पुलिस ने आरोपी चंदन कुमार (20), पुत्र पंचानंद निवासी पाबरा रामपुर, डाकघर बोउनसी, जिला बांका, बिहार को बांका जिले से गिरफ्तार किया है.

Kullu fraud News
10 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

कुल्लू: जिला पुलिस ने दिसंबर 2019 में सेवानिवृत्त जेबीटी शिक्षक से ओटीपी पूछकर दस लाख की ऑनलाइन ठगी को अंजाम देने वाले शातिर को धर दबोचा है. पुलिस ने आरोपी चंदन कुमार (20), पुत्र पंचानंद निवासी पाबरा रामपुर, डाकघर बोउनसी, जिला बांका, बिहार को बांका जिले से गिरफ्तार किया है.

आरोपी ने आनी के 61 वर्षीय शिकायतकर्ता (रिटायर्ड जेबीटी शिक्षक) से एटीएम अपडेट करने के बहाने 10 लाख 62 हजार रुपये निकाल लिए थे. ढाई लाख से अधिक राशि दो अन्य बैंकों में ट्रांसफर भी कर ली थी. पुलिस की स्पेशल टीम इसकी तलाश में जुटी हुई थी.

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि अगर कोई शख्स आपसे फोन और फेसबुक पर इमरजेंसी के बहाने, बैंक अकाउंट, एटीएम ब्लॉक होने के बहाने, लॉटरी लगने के नाम पर पैसे की मांग करता है तो आप सावधान हो जाएं. किसी भी स्थिति में पैसे ट्रांसफर न करें.

साथ ही अपने बैंक एटीएम क्रेडिट कार्ड के पिन, ओटीपी संबंधी कोई जानकारी न दें. किसी भी संशय की स्थिति में आप कुल्लू पुलिस (इस नंबर 82196-81731 पर) को सूचित करें. जल्द सूचित करने पर धोखाधड़ी होने से बचा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details