हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फीस वृद्धि और अन्य मांगों को लेकर उग्र हुई ABVP, प्रदेश सरकार के खिलाफ 21 को प्रदर्शन

By

Published : Aug 21, 2019, 9:54 AM IST

कुल्लू में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपनी मांगों को लेकर विश्वविद्यालय और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चो खोल दिया है. विद्यार्थी परिषद नें 29 अगस्त को सभी कॉलेजों के प्राचार्य का घेराव करने की चेतावनी दी है.

ABVP की चेतावनी

कुल्लू: जिला कुल्लू में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आने वाले दिनों में प्रदेश भर के कॉलेजों में विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है. कुल्लू में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए ABVP के जिला संयोजक रूप सिंह ने कहा कि बीते दिनों कांगड़ा के चामुंडा में विद्यार्थी परिषद की प्रदेश स्तरीय बैठक संपन्न हुई है. इस बैठक में आगामी अभियान और आंदोलनों के बारे में चर्चा की गई.

परिषद के जिला संयोजक रूप सिंह ने कहा कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थाई परिसर का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाना चाहिए और बागवानी विश्वविद्यालय नौणी और कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में छात्रों से ली जा रही अधिक फीस वृद्धि को भी तुरंत कम किया जाए.

इन सभी मांगों को लेकर विद्यार्थी परिषद ने आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है. जिसके तहत 21 अगस्त को प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा और प्रधानाचार्य के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा.

वीडियो.

विद्यार्थी परिषद नें चेतावनी देते हुए कहा है कि अपनी मांगों को लेकर वह 23 अगस्त को सभी इकाइयों में मुंह पर काली पट्टी बांधकर अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे. वहीं, 29 अगस्त को सभी कॉलेजों के प्राचार्य का घेराव किया जाएगा.

बता दें कि विद्यार्थी परिषद प्रदेश भर के कॉलेजों में छात्रों के लोकतंत्र अधिकार छात्र संघ चुनावों को जल्द से जल्द बहाल करने और परीक्षा परिणामों में अनियमितताओं को दूर कर परीक्षा परिणामों को समय पर घोषित करने के लिए लंबे समय से सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details