हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 23, 2020, 4:28 PM IST

ETV Bharat / state

अफीम की अवैध खेती करने वालों पर आनी पुलिस ने कसी नकेल, 2 दिन में नष्ट किये 1455 पौधे

आनी पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में अफीम की खेती करने वालों पर कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने रगेड़ गांव में दो लोगों के खेतों से अफीम के1250 अवैध पौधे उखाड़ दिए. वहीं, सोइधार गांव में अफीम के 205 पौधों को नष्ट किया गया. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है.

aani police destroyed illegal opium cultivation
आनी पुलिस ने नष्ट किये अफीम की अवैध खेती.

कुल्लू: आनी पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू के नियम तोड़ने वालों पर शिकंजा कसने के साथ-साथ लॉकडाउन की आढ़ में नशा कारोबार करने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है. आनी पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में अफीम की खेती करने वालों पर कार्रवाई की है.

बीते मंगलवार को जहां डीएसपी आनी अनिल कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ने कोहिला पंचायत के रगेड़ गांव में दो लोगों के खेतों से अफीम के1250 अवैध पौधे उखाड़ दिए. वहीं, बुधवार को लुहरी पुलिस चौकी की टीम ने दलाश पंचायत के सोइधार गांव में दबिश दी. इस दौरान श्याम सिंह पुत्र ख्याला राम के खेत में अवैध रूप से उगाए गए 205 पौधे बरामद किए गए, जिन्हें पुलिस टीम ने उखाड़कर नष्ट कर दिया.

डीएसपी आनी अनिल कुमार ने दोनों मामलों की पुष्टि की है. डीएसपी ने कहा कि सोइधार गांव में कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम के साथ निशानदेही के लिए हल्का के पटवारी भी थे. उन्होंने बताया कि आरोपी श्याम सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 18 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. डीएसपी अनिल कुमार ने क्षेत्र के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी की मलकियत वाली जमीन पर अफीम या भांग की खेती मिलेगी तो मामला दर्ज कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:कोविड-19 ट्रैकर: हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव एक नया मामला, प्रदेश में 17 हुई संक्रमितों की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details