हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी AAP, इन मुद्दों पर प्रदेश में पार्टी लड़ेगी चुनाव

By

Published : Apr 18, 2021, 6:12 PM IST

आम आदमी पार्टी ने कुल्लू जिला के खेगसू में एक बैठक कर विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर रणनीति तैयार की. इस दौरान आप ने लोगों से हिमाचल प्रदेश में दिल्ली मॉडल लाने का वादा किया. म आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री एवं आनी विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष किशन वर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता भाजपा और कांग्रेस के जुमलों से त्रस्त हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2022 में प्रदेश में आप का राज होगा.

Aam Aadmi Party in kullu.
आम आदमी पार्टी

आनी/कुल्लू: मिशन 2022 को लेकर आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रदेश भर में सदस्यता अभियान जोरों पर है. सदस्यता अभियान और 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर खेगसू में आम आदमी पार्टी की एक बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री एवं आनी विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष किशन वर्मा ने की.

बैठक में संगठन के हर स्तर पर कमेटियां बनाने को लेकर विस्तार को लेकर चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी ने मुख्य कमेटियों का गठन कर लिया है और अब उपसमितियों का गठन किया जा रहा है. इसके अलावा पूरे प्रदेश में सदस्यताअभियान जोरों पर है. आप के प्रदेश संगठन मंत्री किशन वर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रदेश के सभी 68 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस और भाजपा से प्रदेश की जनता परेशान: किशन वर्मा

किशन वर्मा ने बैठक कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता भाजपा और कांग्रेस के झूठे वादों से तंग आ चुकी है और 2022 के चुनावों में आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश में तीसरे विकल्प के रूप में उभर कर सामने आएगी. उन्होंने कहा कि जनता में भाजपा और कांग्रेस के प्रति रोष है यही कारण है कि सदस्यता अभियान के दौरान पूर्व और वर्तमान पंचायत प्रतिनिधि, आम लोग यहां तक कई स्थानों पर पूरे के पूरे गांवों का समर्थन आम आदमी पार्टी को मिलने लगा है.

हिमाचल में इन 5 बिंदुओं पर दिल्ली मॉडल को लाएगी आप

1- किशन वर्मा ने बताया कि प्रदेश के लोग बिजली, पानी, स्वास्थ्य, परिवहन और शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी को सरकार के मॉडल को देखना चाहते हैं. जहां हर नागरिक के लिए यह मुफ्त उपलब्ध है. इसके लिए चरणबद्ध और योजनाबद्ध तरीके से आम आदमी पार्टी काम करेगी.

2- हिमाचल में सबसे ज्यादा बिजली उत्पादन और यहां से खरीदने के बावजूद दिल्ली सरकार मुफ्त में बिजली उपलब्ध करवा रही है.

3- हिमाचल में पानी की कोई कमी नहीं है, हालांकि हिमाचल में स्वास्थ्य सेवाएं काफी हद तक सस्ती हैं, लेकिन दिल्ली मुफ्त इलाज दे रहा है, स्कूली शिक्षा मुफ्त दी जा रही, जो हिमाचल में भी दी जाएगी. इसके हिमाचल प्रदेश में कैसे परिवहन सेवाओं को मुफ्त उपलब्ध करवाया जाएगा इसके लिए भी योजना बनाई जाएगी.

4- जनसंख्या के हिसाब से अगर आकलन करें तो हिमाचल के बजट दिल्ली के मुकाबले दो से तीन गुना ज्यादा है, जो चिंतनीय है.

5- आम आदमी पार्टी पहले तो हिमाचल में तन्त्र व्यवस्था को सुधरेगी, इसके बाद चीजें अपने आप नियंत्रण में आएंगी और प्रदेश का विकास निश्चित तौर पर होगा.

ये भी पढ़ें:छोटे बच्चे की समझदारी से पकड़े गए कोरोना संक्रमित फरार दोनों आरोपी, SP ने की तारीफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details