हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बुजुर्गों से भरी बस करेगी सबसे पहले अटल टनल पार, मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने दी जानकारी

By

Published : Sep 21, 2020, 8:14 PM IST

Updated : Oct 1, 2020, 6:53 PM IST

डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि अटल टनल से गुजरने वाली बस को हरी झंडी दिखाएंगे. लाहौल के बुजुर्गों को सम्मानित कर सबसे पहले बस से टनल पार कराई जाएगी.

A bus full of elderly people will first cross the Atal Tunnel
फोटो.

कुल्लू: पीएम नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को अटल टनल (रोहतांग) का लोकार्पण करेंगे. उसके बाद वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनके दौरे की तिथि निर्धारित कर दी है.

तकनीकी शिक्षा एवं जनजातीय विकास मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देश पर सिस्सू या केलंग में जनसभा होगी. लाहौल स्पीति प्रशासन के साथ बैठक कर जनसभा के लिए जगह का जल्द चयन किया जाएगा. हालांकि अंतिम फैसला एसपीजी करेगी.

फोटो.

डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि प्रशासन दोनों स्थानों पर जनसभा के लिए तैयारी करेगा. अटल टनल से गुजरने वाली बस को हरी झंडी दिखाएंगे. लाहौल के बुजुर्गों को सम्मानित कर सबसे पहले बस से टनल पार कराई जाएगी.

मंत्री ने कहा कि नई शिक्षा नीति के लिए जल्द ही कमेटी का गठन किया जाएगा. विभाग स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा की ओर प्रेरित करेगा. डी फार्मेसी सहित वोकेशनल एजुकेशन को बढ़ावा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह लाहौलियों के सपनों की टनल है, इसलिए हर लाहौली उद्घाटन के पल का बेसब्री से इंतजार कर रहा है.

लाहौल के लोग पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी सहित उनके सखा अर्जुन गोपाल को हमेशा याद रखेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री ने 2002 में रोहतांग के साउथ पोर्टल में सड़क की आधारशिला रखी थी.

Last Updated : Oct 1, 2020, 6:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details