हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में पुलिस ने पीड़ित को लौटाये 98 हजार रुपये, आरोपी ने की थी ऑनलाइन ठगी

By

Published : Sep 14, 2020, 9:57 AM IST

साइबर ठगी मामले में कुल्लू पुलिस ने कार्रवाई कर ठगी का शिकार हुए व्यक्ति के रूपये वापस करवा दी है. पीड़ित से गाड़ी खरीदने को लेकर ऑनलाइन ठगी हुई थी. वहीं, अब पुलिस ने मामले में आरोपियों से 98 हजार रूपये से लेकर पीड़ित को दे दिए हैं.

SP Kullu Office
एसपी कुल्लू ऑफिस

कुल्लू: साइबर ठगी मामले में कुल्लू पुलिस ने कार्रवाई कर ठगी का शिकार हुए व्यक्ति के रूपये वापस करवा दी है. पीड़ित व्यक्ति को 98 हजार रूपये दे दिए गए हैं. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है.

एसपी कुल्लू ने कहा कि मनाली क्षेत्र से संबंधित ने व्यक्ति ने ठगी मामले में शिकायत की थी. शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा था कि उसने गाड़ी खरीदने के लिए सोशल मीडिया पर फेसबुक पर एड देखी और दिए गए मोबाइल फोन पर संपर्क किया. इसके बाद एक साइबर अपराधी ने व्हाट्सऐप पर पीड़ित से चैट किया और उसमें गाड़ी मिलने से एडवांस पेमेंट देने की बात कही.

शिकायतकर्ता ने बिना कुछ सोचे समझे एडवांस पेमेंट कर दी, जो एक व्यक्ति के पेटीएम में भेजे गए और बाद में आरोपियों ने कुल राशि 1.50 लाख रुपए का गबन कर लिया.

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि जांच में पता चला कि सारा पैसा भरतपुर मेवात के क्षेत्र से साइबर अपराधी द्वारा निकाला गया है, जिसकी सारी जानकारी हासिल की गई और भरतपुर के एक पुलिस अधिकारी की मदद से पांच महीने बाद शिकायतकर्ता को 98 हजार रूपये राशि वापस करवा दिए गए. बाकी राशि की वापसी के लिए प्रयास जारी है.

एसपी ने बताया कि साइबर सेल ने एक शिकायतकर्ता के चार लाख 80000 रुपए, एक के 97 हजार, एक के 25 हजार, एक के 1890, एक के 23000, एक के 21 हजार रुपए और अब एक के 98 हजार रुपए वापस करवाने में सफलता हासिल की है.

ये भी पढ़ें:MLA सुंदर सिंह ठाकुर का दूसरे दिन भी धरना जारी, BJP कार्यकर्ताओं के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details