हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आग लगने से तीन मंजिला मकान जलकर राख, परिवार हुआ बेघर

By

Published : Sep 2, 2020, 2:09 PM IST

Updated : Sep 2, 2020, 5:32 PM IST

भ्रेण पंचायत के देउघरा गांव में आग लगने से एक तीन मंजिला मकान जलकर राख हो गया. आग लगने के बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. रोड कच्चा होने के कारण अग्निशमन विभाग के वाहन को घटनास्थल पर पहुंचने में देरी हो गई और तब तक मकान पूरी तरह से जलकर राख हो गया था.

50 lakhs losses due to house burnt in kullu
मकान जलकर राख

कुल्लू:मणिकर्ण घाटी की भ्रेण पंचायत के देउघरा गांव में आग लगने से एक तीन मंजिला मकान जलकर राख हो गया. घटना मंगलवार देर रात करीब 8 बजे की है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

जानकारी के अनुसार मणिकर्ण घाटी की भ्रेण पंचायत के देउघरा गांव में एक लकड़ी के मकान में अचानक आग लग गई. आग लगने के बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. हालांकि ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका और देखते ही देखते पूरा मकान आग की लपटों से जलकर राख हो गया.

रोड कच्चा होने के कारण अग्निशमन विभाग के वाहन को घटनास्थल पर पहुंचने में देरी हो गई और तब तक मकान पूरी तरह से जलकर राख हो गया था. भ्रेण पंचायत के उपप्रधान पवन जंबाल ने बताया कि देउघरा गांव में संयुक्त रुप से 3 परिवार के सदस्य इस मकान में रहते थे, जिसके चलते 14 सदस्य बेघर हो गए हैं.

अग्निशमन विभाग के सब फायर ऑफिसर दुर्गा सिंह ने बताया कि आगजनी की घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग को नहीं दी गई थी, लेकिन एसडीएम कुल्लू की तरफ से उन्हें इस घटना की सूचना मिली. इसके बाद घटनास्थल के लिए अग्निशमन विभाग का फायर टेंडर रवाना किया गया था. उन्होंने कहा कि रास्ता खराब होने से कई जगहों पर फायर टेंडर को ले जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा है, जिससे घटनास्थल पर पहुंचने के लिए देरी हुई है. उन्होंने कहा कि आग पर फिलहाल पूरी तरह से काबू पाया गया है.

वहीं, एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन को सूचना मिलते ही विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है. आगजनी की घटना में लकड़ी का मकान पूरी तरह से राख हो गया है. इसमें करीब 50 लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिवार को 30 हजार की मदद व रहने खाने-पीने की सामग्री भेजी जा रही है.

Last Updated : Sep 2, 2020, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details