हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अटल टनल की सुरक्षा में लगे 5 जवान कोरोना पॉजिटिव, 16 की रिपोर्ट आई नेगेटिव

By

Published : Jan 2, 2021, 10:30 AM IST

अटल टनल रोहतांग में तैनात पांच जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 16 जवानों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जिला कोविड निगरानी अधिकारी डॉक्टर रंजीत वैद्य ने इसकी पुष्टि है. वाहनों के कागजों की चेकिंग के दौरान पर्यटकों के संपर्क में आने से जवानों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की संभावना हैं.

अटल टनल रोहतांग
अटल टनल रोहतांग

कुल्लू:अटल टनल रोहतांग में तैनात पांच जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 16 जवानों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. दो दिन पहले स्वास्थ्य विभाग ने कड़ाके की ठंड में अटल टनल की सुरक्षा में तैनात 21 पुलिस जवानों के आरटीसीपीआर के जरिये सैंपल लिए थे. नेरचौक मेडिकल कॉलेज से शुक्रवार शाम को इन जवानों का कोविड रिपोर्ट जारी हुई है, जिनमें पांच जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

पर्यटकों के संपर्क में आने से हुए पॉजिटिव

जिला कोविड निगरानी अधिकारी डॉक्टर रंजीत वैद्य ने इसकी पुष्टि है. अटल टनल से रोजाना हजारों की तादाद में सैलानी आवाजाही कर रहे हैं. वाहनों के कागजों की चेकिंग के दौरान जवानों की सैलनियों के संपर्क में आने की संभावना बनी रहती है, जिससे जवान कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

लाहौल-स्पीति में 36 सक्रिय केस

डॉक्टर रंजीत वैद्य ने बताया कि जिले में अब तक करीब आधी आबादी के सैंपल लिए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि घाटी में अब कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है. लाहौल-स्पीति में 1241 कुल केसों में 1193 स्वस्थ हो गए और मात्र 36 सक्रिय केस हैं. कुल्लू में शुक्रवार को कोरोना सात नए मामले आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details