हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अटल टनल रोहतांग के अंदर हादसा, 3 गाड़ियों की हुई टक्कर

अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण के तीन दिन बाद सोमवार को टनल के भीतर एक चालक की लापरवाही से तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं. बताया जा रहा है कि स्पीड ज्यादा होने और मनाही के बावजूद टनल में ओवरटेक किया जा रहा था. गौर रहे कि टनल में 40 से 80 तक वाहनों की रफ्तार निर्धारित की है और ओवरटेक करने से मना किया गया है.

By

Published : Oct 5, 2020, 10:45 PM IST

Updated : Oct 5, 2020, 11:00 PM IST

3 vehicles collide inside the Atal Tunnel
अटल टनल के अंदर हादसा

कुल्लू:अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण के तीसरे दिन सोमवार को पहला हादसा हुआ. टनल के भीतर एक चालक की लापरवाही से तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं. बताया जा रहा है कि स्पीड ज्यादा होने और मनाही के बावजूद टनल में ओवरटेक किया जा रहा था. गाड़ी की स्पीड कम करने के दौरान हादसा हो गया.

हालांकि, कुछ देर के लिए यातायात रोकना भी पड़ा. वहीं, चालक सुरक्षित हैं. गौर रहे कि टनल में 40 से 80 तक वाहनों की रफ्तार निर्धारित की है. ओवरटेक करने से मना किया गया है. टनल से अब प्रतिदिन सैकड़ों वाहन आवाजाही कर रहे हैं. टनल में ट्रैफिक को सुचारु रूप से चलाने के लिए उचित इंतजाम न होने के कारण कई चालक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

सीमा सड़क संगठन ने अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन से कई दिन पहले लाहौल-स्पीति और जिला कुल्लू प्रशासन व पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा के उचित इंतजाम करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है.

ऐसे में सामरिक महत्व की इस टनल को बिना व्यवस्था के छोड़ना हादसों को न्योता देना साबित हो सकता है. ऐसे में सरकार को समय रहते ट्रैफिक को सुचारु रखने के लिए व्यवस्था करने की आवश्यकता है.

Last Updated : Oct 5, 2020, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details